News Nation Logo

कोरोना काल में PNB अपने ग्राहकों को दे रहा है ये बड़ी सुविधा, घर बैठे उठा सकेंगे फायदा

PNB One ऐप पर रजिस्टर्ड होने के बाद फोनबुक में किसी भी व्यक्ति को ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है. इसके अलावा ग्राहक सुकन्या समृद्धि अकाउंट को भी PNB One ऐप से लिंक कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 11:34:13 AM
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पीएनबी के PNB One ऐप की मदद से ग्राहक घर बैठे बैंक की जरूरी सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं 
  • ये सुविधा 24*7 उपलब्ध है. रजिस्टर्ड होने के बाद फोनबुक में किसी भी व्यक्ति को पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है

नई दिल्ली :

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के कस्टमर्स के लिए राहत भरी खबर है. दरअसल, पीएनबी (PNB) कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में ग्राहकों को घर बैठे सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एक खास ऐप लेकर आया है. पीएनबी के PNB One ऐप की मदद से ग्राहक घर बैठे बैंक की जरूरी सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं. ग्राहक बगैर ब्रांच जाए घर बैठे अपने सभी कामों को निपटा सकते हैं. PNB की ये सुविधा 24*7 उपलब्ध है. PNB One ऐप पर रजिस्टर्ड होने के बाद फोनबुक में किसी भी व्यक्ति को ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है. इसके अलावा ग्राहक सुकन्या समृद्धि अकाउंट को भी PNB One ऐप से लिंक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे का बड़ा कदम, विभिन्न राज्यों को 169 कोविड देखभाल कोच सौंपे

घर बैठे बैंक की जरूरी सुविधाओं का कर सकते हैं इस्तेमाल
PNB ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट के जरिए PNB One ऐप के बारे में जानकारी साझा की है. बैंक ने बताया है कि इस ऐप के जरिए घर बैठे ही बैंक की जरूरी सुविधाओं का इस्तेमाल किया जा सकता है और ग्राहकों को घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है. बैंक ने कहा है कि PNB One ऐप के जरिए रिचार्ज, चेक अकाउंट डिटेल्स, UPI सर्विस, स्कैन एंड पे, ट्रांसफर मनी, कॉन्टैक्ट को फंड ट्रांसफर और फिक्स्ड डिपॉजिट को खोलने जैसे कई काम किए जा सकते हैं. PNB One ऐप के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आपको pnbindia.com पर जाना होगा. 

PNB One ऐप पर इस तरह कर सकते हैं रजिस्टर  
आपको सबसे पहले ऐप में New User पर क्लिक करना होगा. इसके बाद ग्राहक को अपना अकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर डालना होगा. इस प्रक्रिया के बाद में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा. OTP डालने के बाद Proceed पर क्लिक करना होगा. उसके बाद यूजर को अकाउंट से लिंक्ड किया गया आधार कार्ड और पैन नंबर डालना होगा और उसके बाद लॉगइन आईडी और पासवर्ड को सेट करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद ऐप पर रजिस्ट्रेशन हो जाएगा. रजिस्ट्रेशन के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर लॉगइन के लिए यूजर आईडी का मैसेज आ जाएगा. ग्राहक इस ऐप के जरिए टीडीएस या फॉर्म 16 प्रमाण पत्र जेनरेट कर सकता है. साथ ही डुप्लिकेट चालान भी बनवा सकता है. इसके अलावा यूजर डेबिट कार्ड के लिए पिन सेट और रीसेट भी कर सकता है.

First Published : 28 Apr 2021, 11:32:55 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.