News Nation Logo
Banner

नए साल में सरकार का बड़ा गिफ्ट- अब घर पर नहीं लगेगा प्रॉपर्टी टैक्स

Property Tax : नए साल 2022 में घर खरीदने का सबका सपना पूरा हो जाएगा. नववर्ष में अब लोग आसानी से अपने नए घर में रह सकते हैं. लोगों के घर खरीदने के सपने को पूरा करने के लिए सरकार ने नए साल में बड़ा तोहफा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Jan 2022, 05:17:37 PM
tax

Property Tax (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • मुख्यमंत्री की अगुवाई में हुई नगर विकास मंत्रालय की बैठक में लिया गया फैसला
  • मुंबई की जनता के लिए साल के पहले दिन राज्य सरकार से बड़ा गिफ्ट
  • मुंबई में 500 स्क्वायर फीट घर पर प्रॉपर्टी टैक्स माफ 

नई दिल्ली:  

Property Tax : नए साल 2022 में घर खरीदने का सबका सपना पूरा हो जाएगा. नववर्ष में अब लोग आसानी से अपने नए घर में रह सकते हैं. लोगों के घर खरीदने के सपने को पूरा करने के लिए सरकार ने नए साल में बड़ा तोहफा दिया है. इसके तहत आप कम पैसे में घर का सपना पूरा कर सकते हैं. नए साल के पहले ही दिन यानी एक जनवरी को ही सरकार ने घर के लिए बड़ी छूट का ऐलान किया है. सरकार की इस घोषणा के बाद लोगों में खुशी है. 

यह भी पढ़ें : विदेश विश्व की 'सबसे छोटी महिला' का निधन, सिर्फ ढाई फुट थी लंबाई

नए साल में मुंबई के लोगों के लिए बड़ी खबर आई है. अगर आप मुंबई में घर खरीदना चाहते हो तो साल के पहले दिन ही महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने शनिवार को मुंबई की जनता के लिए बड़ा तोहफा दिया है. मुंबई में 500 स्क्वायर फीट के घर के लिए प्रॉपर्टी टैक्स माफ रहेगा. मतलब अगर आप 500 स्क्वायर फीट का घर खरीदना चाहते हैं तो आपको प्रॉपर्टी टैक्स नहीं लगेगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में हुई नगर विकास मंत्रालय की बैठक में यह फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL IPL से हुआ पाकिस्तानी प्लेयर्स को भयंकर नुकसान, ऐसा होता तो पैसों की होती बारिश

नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई और ठाणे के निवासियों को यह गिफ्ट देने की घोषणा की है. इसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम झूठे वादे नहीं करते हैं, हम तो वचन निभाते हैं. भरोसा देकर मुकर जाना शिवसेना की ऐसी परंपरा नहीं है. हमने 2017 में 500 स्क्वायर फुट तक के घरों का प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने का वचन दिया था. उस वादे को शिवसेना ने पूरा किया है.

First Published : 01 Jan 2022, 04:51:07 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.