logo-image

पंजाब में मालगाड़ियां स्थगित होने से उद्योगों को भारी नुकसान, रेलवे ने परिचालन से किया इनकार

Indian Railway: पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि लुधियाना, जालंधर और मंडी गोबिंदगढ़ के उद्योगों को इसकी वजह से 22,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

Updated on: 10 Nov 2020, 11:02 AM

नई दिल्ली:

Indian Railway: केंद्र सरकार (Modi Government) के तीन कृषि कानूनों (Farm Bills) के खिलाफ किसानों के आंदोलन के चलते मालगाड़ियां (Goods Trains) स्थगित होने से उद्योगों को 22,000 करोड़ रुपये का वित्तीय नुकसान झेलना पड़ा है. राज्य के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने यह बात कही है. बता दें कि भारतीय रेलवे (Railway) ने पंजाब में मालगाड़ियों के परिचालन से इनकार कर दिया है. रेलवे का कहना है कि वह मालगाड़ी और यात्री ट्रेनों दोनों का परिचालन करेगी, या किसी का परिचालन नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें: आज ट्रेन से यात्रा की योजना बना रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें, इन ट्रेनों के रूट में हो गया है बदलाव

पंजाब में मालगाड़ियों का परिचालन तत्काल शुरू करने की अपील
अरोड़ा ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से राज्य में मालगाड़ियों का परिचालन तत्काल शुरू करने की अपील की है. उन्होंने मालगाड़ियां स्थगित होने के प्रतिकूल प्रभाव का उल्लेख करते हुए कहा कि लुधियाना, जालंधर और मंडी गोबिंदगढ़ के उद्योगों को इसकी वजह से 22,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. अरोड़ा ने बताया कि उद्योग के प्रतिनिधि उनसे मुलाकात कर ट्रेनों के स्थगित होने से पैदा हुई परेशानियों के बारे में बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए NCRTC और BEL ने उठाया ये बड़ा कदम

उन्होंने बताया कि नुकसान के आंकड़ों की जानकारी उद्योग के प्रतिनिधियों ने उपलब्ध कराई है. उन्होंने कहा कि माल से भरे 13,500 कंटेनर लुधियाना में धांधरी कलां शुष्क बंदरगाह पर अटके हुए हैं.