logo-image

Portable Cooler: सिर्फ 950 रुपए में खरीदें पोर्टेबल कूलर, घर को बना देगा शिमला

Portable Summer Cooler: गर्मी लगभग आ चुकी हैं, दिल्ली एनसीआर सहित कई शहरों में छत के पंखों ने गर्म हवा देना शुरू कर दिया है. ऐसे में सिर्फ एक ही चीज गर्मी से राहत दिलाता है. एयर कंडीशन, लेकिन एसी न तो हर व्यक्ति के बजट में आता है, साथ ही उसका बिजली

Updated on: 01 May 2023, 11:33 AM

highlights

  • ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही मोड़ में बढ़ी पोर्टेबल कूलर की डिमांड 
  • पंखे से भी कम दामों में आपके घर हो रहा डिलीवर, ऐसे करता है काम 
  • कूलर को सिर्फ घर और ऑफिस ही नहीं बल्कि ट्रैवल करते वक्त भी रख सकते हैं साथ

नई दिल्ली :

Portable Summer Cooler: गर्मी लगभग आ चुकी हैं, दिल्ली एनसीआर सहित कई शहरों में छत के पंखों ने गर्म हवा देना शुरू कर दिया है. ऐसे में सिर्फ एक ही चीज गर्मी से राहत दिलाता है. एयर कंडीशन, लेकिन एसी न तो हर व्यक्ति के  बजट में आता है, साथ ही उसका बिजली का बिल भी काफी ज्यादा होता है. इसलिए आम आदमी एसी खरीद भी ले तो बिल रूला देता है. इसलिए मार्केट में एसी के सस्ते विकल्प उपलब्ध हैं. इन्ही में एक विकल्प पोर्टेबल कूलर भी हो सकता है. पोर्टेबल कूलर की कीमत सिर्फ 950 रुपए है. साथ ही गर्मी से राहत दिलाने में सक्षम भी  है. 

यह भी पढ़ें : EPFO: ईपीएफओ घर बनाने के लिए भी करता है आर्थिक मदद, ऐसे करें आवेदन

साथ लेकर कर सकते हैं ट्रैवल
आपको बता दें कि ये पोर्टेबल कूलर जहां ठंडक पहुंचाने में कारगर है. वहीं इसके कई फायदे भी हैं. जैसे इसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने में कोई परेशानी नहीं होती. क्योंकि ये पोर्टेबल है फोल्ड होकर बैग में भी आ सकता है. साथ ही इसका वजन भी काफी हल्का है.  ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर ये पोर्टेबल कूलर काफी तेजी से बिक रहे हैं. यही नहीं इस कूलर को आप अपने बैड़ के पास कहीं भी शिफ्ट कर सकते हो. ऑफलाइन मार्केट में भी इसकी डिमांड काफी बढ़ी है. हालांकि वहां इनकी कीमत में कुछ फर्क जरूर हो सकता है. 

950 से 2000 तक कीमत 
यह शानदार पोर्टेबल कूलर ई-कॅामर्स साइटों के माध्यम से तो लोग खरीद ही रहे हैं. साथ ही मार्केट में भी इनकी काफी डिमांड देखने को मिल रही है. जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन इन पोर्टेबल कूलर्स की कीमत 950 रुपए से शुरू होकर 2000 रुपए तक  जाती है. आपको बता दें कि जैसे आम कूलर में पानी भरा जाता है. वैसे ही पोर्टेबल कूलर में आईसक्यूब की जरूरत होती है. जिससे यह कूलर ठंडी हवा देता है.