News Nation Logo

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) का त्यौहारी ऑफर, Gold, होम, कार और पर्सनल लोन पर मिल रही है बंपर छूट

PNB Festive Offer: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) का कहना है कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के बदले में ग्राहकों को 7.20 फीसदी ब्याज पर लोन मिल जाएगा. वहीं गोल्ड ज्वैलरी के बदले में कस्टमर्स को 7.30 फीसदी ब्याज पर लोन मिलेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Oct 2021, 09:33:12 AM
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पीएनबी की होम लोन की ब्याज दर 6.60 फीसदी से शुरू होती है
  • पंजाब नेशनल बैंक कार लोन की शुरुआती ब्याज दर 7.15 फीसदी 

नई दिल्ली:

PNB Festive Offer: अगर आप लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) ने  गोल्ड लोन लेने वाले कस्टमर्स के लिए त्यौहारी ऑफर (Festive Offers) पेश किया है. पीएनबी ने फेस्टिव ऑफर के तहत सोने के आभूषण (Gold Jewellery) और सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bond Scheme-SGB) के बदले में दिए जाने वाले कर्ज की ब्याज दर में 1.45 फीसदी की कटौती कर दी है. पंजाब नेशनल बैंक का कहना है कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के बदले में ग्राहकों को 7.20 फीसदी ब्याज पर लोन मिल जाएगा. वहीं गोल्ड ज्वैलरी के बदले में कस्टमर्स को 7.30 फीसदी ब्याज पर लोन मिलेगा.

यह भी पढ़ें: डाक विभाग की यह जीवन बीमा पॉलिसी इलेक्ट्रॉनिक रूप में होगी उपलब्ध, होंगे ये बड़े फायदे

नहीं देना होगा प्रोसेसिंग फीस या सर्विस चार्ज  
पीएनबी की ओर से जारी बयान के मुताबिक फेस्टिव सीजन में पंजाब नेशनल बैंक ने गोल्‍ड ज्‍वैलरी और सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड के बदले में लोन लेने वाले ग्राहकों सर्विस चार्ज और प्रोसेसिंग फीस में पूरी तरह छूट दी है. मतलब यह कि कस्टमर बगैर प्रोसेसिंग फीस या सर्विस चार्ज के पंजाब नेशनल बैंक से गोल्‍ड लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. आपको बता दें इमरजेंसी में पैसे की जरूरत पड़ने पर गोल्‍ड लोन एक बेहतर और बेहद आसान विकल्प है.

होम लोन, कार लोन और पर्सनल लोन पर मिल रहा है फेस्टिव ऑफर
पंजाब नेशनल बैंक फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन के ऊपर भी शानदार ऑफर दे रहा है. पंजाब नेशनल बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में कटौती कर दी है. पीएनबी की होम लोन की ब्याज दर 6.60 फीसदी से शुरू होती है. होम लोन की ब्याज दर पर लोन अमाउंट की कोई भी सीमा तय नहीं की गई है. पीएनबी की ओर कार लोन और पर्सनल लोन के ऊपर भी त्यौहारी ऑफर दिया जा रहा है. पंजाब नेशनल बैंक की ओर से कार लोन की शुरुआती ब्याज दर 7.15 फीसदी और पर्सनल लोन की शुरुआती ब्याज दर 8.95 फीसदी तय की गई है. ग्राहक इन ब्याज दरों पर कार लोन और पर्सनल लोन का फायदा उठा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: नौकरी से हो गए हैं परेशान तो शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

पंजाब नेशनल बैंक ने दावा किया है कि पीएनबी की ब्याज दरें इंडस्ट्री में सबसे कम ब्याज दरों में से एक है. PNB ने होम लोन और कार लोन के ऊपर भी प्रोसेसिंग फीस में पूरी तरह से छूट दी हुई है. आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक ने होम लोन पर मार्जिन को भी घटा दिया है. कस्टमर अब संपत्ति मूल्य के 80 फीसदी तक होम लोन ले सकेंगे.

First Published : 14 Oct 2021, 09:33:12 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.