News Nation Logo

PNB के सेविंग अकाउंट होल्डर ध्यान दें, कम हो गई ब्याज दरें

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) ने 10 लाख रुपये से कम और 10 लाख रुपये से ज्यादा वाले बचत खाते पर मिलने वाले ब्याज दर में क्रमश: 10 बेसिस प्वाइंट और 5 बेसिस प्वाइंट में कटौती की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Nov 2021, 09:59:42 AM
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • सेविंग अकाउंट के ऊपर मिलने वाले ब्याज को घटाकर 2.8 फीसदी सालाना किया
  • पिछले हफ्ते पीएनबी ने बेंचमार्क लोन रेट में 5 बेसिस प्वाइंट की कटौती की थी

नई दिल्ली:

अगर आपका सेविंग अकाउंट (Saving Account) पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) में है तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक के कस्टमर्स को अब उनके सेविंग अकाउंट पर कम ब्याज मिला करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक ने 10 लाख रुपये से कम के सेविंग अकाउंट के ऊपर मिलने वाले ब्याज को घटाकर 2.8 फीसदी सालाना कर दिया है. हालांकि दूसरी ओर होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन लेने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर भी निकलकर सामने आई है. बैंक ने इन लोन के ऊपर लगने वाली ब्याज दर को घटा दिया है.

यह भी पढ़ें: आप भी जीतना चाहते हैं 40 लाख, RBI दे रहा है ये मौका

पंजाब नेशनल बैंक ने 10 लाख रुपये से कम और 10 लाख रुपये से ज्यादा वाले बचत खाते पर मिलने वाले ब्याज दर में क्रमश: 10 बेसिस प्वाइंट और 5 बेसिस प्वाइंट में कटौती की है. पीएनबी की नई ब्याज दरें घरेलू और NRI बचत खाते पर लागू होगा. वहीं दूसरी ओर पंजाब नेशनल बैंक ने उधारी दर को 5 बेसिस प्वाइंट घटाकर 6.50 फीसदी करने का ऐलान किया है. 

बता दें कि पिछले हफ्ते पीएनबी ने बेंचमार्क लोन रेट में 5 बेसिस प्वाइंट की कटौती करके 6.5 फीसदी करने का ऐलान किया था. पंजाब नेशनल बैंक का कहना है कि रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) को 8 नवंबर से 6.55 फीसदी से बदलकर 6.50 फीसदी कर दिया गया है. RLLR में कटौती के साथ कार, होम, एजुकेशन और पर्सनल लोन सस्ते हो जाएंगे. बता दें कि 17 सितंबर को पीएनबी ने RLLR को 6.80 फीसदी से कम करके 6.55 फीसदी कर दिया था. बता दें कि अक्टूबर 2019 में RLLR को पेश किया गया था और यह  फ्लोटिंग रेट-बेस्ड पर्सनल या रिटेल लोन है.

First Published : 12 Nov 2021, 09:59:42 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.