logo-image

PNB खाताधारक 30 जून तक निपटा लें ये जरूरी काम, नहीं तो होगी बड़ी परेशानी

PNB ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि जिन ग्राहकों के पास इन दोनों बैंक की पुरानी चेकबुक है वे 30 जून तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Updated on: 24 May 2021, 10:51 AM

highlights

  • विलय के बाद इन दोनों बैंक की चेकबुक और IFSC कोड बदल गए
  • बैंक की पुरानी चेकबुक का इस्तेमाल 30 जून 2021 तक किया जा सकता है

नई दिल्ली :

अगर आपका अकाउंट सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank Of India) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank Of Commerce) का पीएनबी में विलय के बाद इन दोनों बैंक की चेकबुक (Bank Cheque Book) और IFSC कोड बदल गए हैं. ऐसे में PNB ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि जिन ग्राहकों के पास इन दोनों बैंक की पुरानी चेकबुक है वे 30 जून तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: यास चक्रवाती तूफान की वजह से Railway ने कैंसिल कर दी ये ट्रेनें, देखें लिस्ट

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank Latest News) ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि कस्टमर्स के द्वारा बैंक की पुरानी चेकबुक का इस्तेमाल 30 जून 2021 तक किया जा सकता है. ऐसे में 30 जून तक ग्राहकों को नई चेकबुक जारी करा लेना चाहिए ताकि भविष्य में उन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

यह भी पढ़ें: अगर आप हवाई यात्रा करते हैं तो जान लीजिए किन देशों ने भारतीय उड़ानों पर लगाई हुई है रोक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएनबी का कहना है कि दोनों बैंक के ग्राहकों को जल्द नई चेकबुक के लिए आवेदन कर देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: कोवैक्सीन लगवाने वाले नहीं कर पाएंगे विदेश यात्रा, जानें सरकार ने क्या कहा?

ग्राहकों को नया IFSC और MICR जारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाबन नेशनल बैंक ने दोनों बैंक के ग्राहकों को नया IFSC और MICR भी जारी कर दिया है. अगर किसी ग्राहक को यह जानकारियां नहीं मिली हैं तो वे बैंक को SMS करके इसके बारे में जानकारी साझा करनी होगी. ग्राहकों को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से UPGR <अकाउंट नंबर के अंतिम 4 डिजिट> लिखकर 9264092640 पर SMS भेजना होगा. ग्राहक पंजाब नेशनल बैंक के टोल फ्री नंबर 1800-180-2222 और 1800-103-2222 पर भी संपर्क कर सकते हैं. खाताधारकों के द्वारा are@pnb.co.in पर मेल भी किया जा सकता है.