logo-image

7 करोड़ लोगों के Bank Account में ट्रांसफर हुआ पैसा, ऐसे चैक करें बैलेंस

EPFO Balance: नौकरी पेशा लोगों के लिए खुशखबरी है. भविष्य निधि संगठन (Provident Fund Account) ने अपने 22.5 करोड़ लोगों के खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर (Bank Account Transfer) कर दिया है.

Updated on: 16 Dec 2022, 05:56 PM

highlights

  • EPFO ने 8.50 फीसद बढ़ा हुआ ब्याज किया ट्रांसफर 
  • SMS के माध्यम से अपने बैंक खाते में जमा हुई धन राशि
  •  EPFO ने अपने Twitter handle से दी जानकारी 

नई दिल्ली :

EPFO Balance: नौकरी पेशा लोगों के लिए खुशखबरी है. भविष्य निधि संगठन (Provident Fund Account) ने अपने 7 करोड़ लोगों के खाते में ब्याज का पैसा ट्रांसफर (Bank Account Transfer) कर दिया है. SMS के माध्यम से अपने बैंक खाते में जमा हुई राशि को चेक कर सकते हैं. इसके अलावा यूएन नंबर के माध्यम से भी आप अपनी धनराशि के बारे में पता कर सकते हैं. पीएफ डिपार्टमेंट ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी शेयर करते हुए ट्वीट किया है. 

यह भी पढ़ें : इन सरकारी कर्मचारियों की हुई चांदी, अकाउंट में आएगा इतना पैसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM modi) के नेतृत्व में 7 करोड़ लोगों के बैंक खातों में पैसे Transfer कर दिए गए हैं. हाल ही में EPFO के द्वारा अपने Twitter handle पर इस बात की Information दी गई है. (Financial Year 2020-21) में अभी तक लगभग 7 करोड लोगों के  (Provident Fund Account) में 8.50% की Rate से Fund Transfer किए जा चुके हैं. किसी भी खाता धारक को बैलेंस चैक करने के लिए कई तरीके ईपीएफओ द्वारा दिये गए हैं. जैसे मिस कॅाल सेवा, यूएएन नंबर के माध्यम से भी आप अपने अकाउंट्स का स्टेटस चैक कर सकते हैं.

ऐसे करें बैलेंस चैक 
अब आपको पीएफ बैलेंस चैक करने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. बैलेंस चैक करने के लिए Missed Call के माध्यम से भी आसानी से PF Balance Check कर सकते हैं. इसके लिए उसे (Pf Account) के साथ (Registered Mobile Number) से 011-22901406 पर Missed Call करनी होगी. इसके बाद उसके फोन में एक SMS आएगा उसमें EPF Balance लिखा होगा. इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी आप अपना खाते में जमा हुई धनराशि के बारे में जान सकते हैं.