News Nation Logo
Banner

दुकान पर कैसे लगवाएं पेटीएम साउंडबॉक्स (Paytm Soundbox), यहां जानिए तरीका

Paytm Soundbox: अगर कोई दुकानदार पेटीएम साउंड बॉक्स को लगवाना चाहता है तो उसे इसके लिए ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा. ऑनलाइन ऑर्डर करने पर यह दुकानदार के बताए गए पते पर डिलीवर कर दिया जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Feb 2021, 04:32:51 PM
Paytm Soundbox

Paytm Soundbox (Photo Credit: paytmmall )

highlights

  • साउंड बॉक्स को पाने के लिए पेटीएम ने दो प्लान ऑफर किए
  • पहले प्लान के तहत 499 रुपये में साउंड बॉक्स को खरीदना होगा

नई दिल्ली :

Paytm Soundbox: अगर आपकी कोई दुकान है और आप पेटीएम (Paytm) के जरिए भुगतान लेते हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही है. दुकान पर ग्राहकों की भीड़ होने पर दुकानदार काफी व्यस्त रहता है, ऐसे में अगर कोई ग्राहक पेटीएम पर पेमेंट करता है तो उसे मोबाइल पर देखना पड़ता है और ऐसा उसे करते रहना पड़ता है. वहीं पेमेंट को कन्फर्म करने के लिए भी दुकानदार को मोबाइल को चेक करना पड़ता है. इन सब स्थितियों से निपटने के लिए पेटीएम साउंड बॉक्स (Paytm Soundbox) दुकानदार के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है. आपने भी कई दुकानों के ऊपर इस बॉक्स को लगा हुआ देखा होगा. पेटीएम साउंडबॉक्स लगने के बाद दुकानदार को बार-बार मोबाइल नहीं देखना पड़ता है और साउंड बॉक्स भुगतान की जानकारी दे देता है. दरअसल, पेटीएम अकाउंस से कनेक्ट होने की वजह से यह तेज आवाज के साथ पेमेंट की जानकारी देता है.

यह भी पढ़ें: 10 लाख रुपये से भी कम में खरीद सकेंगे घर, 16 फरवरी है आखिरी तारीख

पेटीएम साउंड बॉक्स लगवाने का तरीका
अगर कोई दुकानदार पेटीएम साउंड बॉक्स को लगवाना चाहता है तो उसे इसके लिए ऑनलाइन ऑर्डर (https://paytmmall.com/soundbox-llpid-208467?channel=web&site_id=1&version=2&discoverability=online) करना होगा. ऑनलाइन ऑर्डर करने पर यह दुकानदार के बताए गए पते पर डिलीवर कर दिया जाता है. साउंड बॉक्स को पाने के लिए पेटीएम ने दो प्लान ऑफर किए हैं. पहले प्लान के तहत 499 रुपये में साउंड बॉक्स को खरीदना होगा और इसके बाद हर महीने 125 रुपये का भुगतान करना होता है. बता दें कि मौजूदा समय में इस प्लान के ऊपर करीब 75 फीसदी का डिस्काउंट दिया जा रहा है, इसीलिए अभी यह प्लान 499 रुपये में आ रहा है. इस प्लान की वास्तविक कीमत 1,999 रुपये है. बता दें कि साउंड बॉक्स हिंदी, अंग्रेजी, कन्नड़, तमिल और तेलगु भाषा में उपलब्ध है. वहीं दूसरा प्लान 1,999 रुपये का है. इसके तहत दुकानदार को सिर्फ एक बार 1,999 रुपये देना होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लान के लिए दुकानदार को 18 महीने तक कोई भी फीस नहीं देनी होती है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में सस्ते में घर खरीदने का सपना होगा पूरा, होम लोन को लेकर हुआ बड़ा फैसला

साउंड बॉक्स को ऑर्डर करते समय यूजर से उसकी जानकारी मांगी जाती है. यूजर को इस बॉक्स के साथ एक सिम भी दिया जाता है. कोई भी यूजर अपनी पसंद की सिम को हासिल करके साउंड बॉक्स को ऑर्डर कर सकता है. हालांकि ऑर्डर करते समय यूजर को सभी जानकारियां देनी होती है. कंपनी के द्वारा साउंड बॉक्स को इंस्टॉल करके दिया जाता है. मतलब यह कि यूजर को सिर्फ ऑन करके इसका इस्तेमाल शुरू किया जा सकता है. ऑर्डर के साथ ही यूजर को सिम, चार्जर और उससे जुड़े अन्य सामान दे दिए जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेटीएम साउंड बॉक्स के साथ ही दुकानदार पेटीएम कार्ड मशीन का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. दुकानदार इसके जरिए कार्ड से भी पेमेंट हासिल कर सकते हैं और बिल का प्रिंट भी लिया जा सकता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Feb 2021, 04:32:51 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.