News Nation Logo
Banner

Paytm की नई सुविधा के जरिए दें मकान का किराया और पाएं बंपर कैशबैक, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा

देश की बड़ी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सर्विस को शुरू किया है. इसके तहत यूजर्स पेटीएम का इस्तेमाल करते हुए क्रेडिट कार्ड (Card) के जरिए घर के किराये का भुगतान कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Feb 2021, 09:02:31 AM
पेटीएम (Paytm)

पेटीएम (Paytm) (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • 15 हजार रुपये या फिर उससे ज्यादा किराये के भुगतान पर कैशबैक दिया जाएगा
  • पेटीएम के ऑफर के तहत यूजर्स को 1 हजार रुपये तक का कैशबैक मिलेगा
  • यूजर्स के लिए पेटीएम का यह ऑफर 28 फरवरी 2021 तक के लिए है

नई दिल्ली :

Paytm New Service: क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के जरिए शॉपिंग, मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge), बिल पेमेंट, रेल, बस और फ्लाइट की टिकट बुकिंग की जाती है. इसके अलावा कई तरह के ऑनलाइन पेमेंट भी किए जाते हैं. हालांकि अब आप क्रेडिट कार्ड के जरिए मकान का किराया (House Rent) भी चुका सकते हैं. देश की बड़ी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सर्विस को शुरू किया है. इसके तहत यूजर्स पेटीएम का इस्तेमाल करते हुए क्रेडिट कार्ड (Card) के जरिए घर के किराये का भुगतान कर सकते हैं. किराये का भुगतान सीधे मकान मालिक के बैंक अकाउंट (Bank Account) में क्रेडिट हो जाएगा. बता दें कि मौजूदा समय में मकान किराये का भुगतान डेबिट कार्ड (Debit Card), यूपीआई (UPI) और नेटबैंकिंग (Netbanking) के जरिए किया जा सकता है. हालांकि पेटीएम की नई सुविधा से यूजर्स को काफी सहूलियत होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: दुकान पर कैसे लगवाएं पेटीएम साउंडबॉक्स (Paytm Soundbox), यहां जानिए तरीका

यूजर्स को कैशबैक का ऑफर कर रहा है पेटीएम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म के जरिए किराये का भुगतान करने पर यूजर्स को कैशबैक (Cashback) का ऑफर दिया है. इसके तहत 15 हजार रुपये या फिर उससे ज्यादा किराये का भुगतान करने पर कैशबैक दिया जाएगा. ऑफर के तहत यूजर्स को 1 हजार रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. पेटीएम ने यूजर्स के लिए यह ऑफर 28 फरवरी 2021 तक रखा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स को कैशबैक के अतिरिक्त किराये का भुगतान करने पर क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट्स भी मिलेंगी. जानकारों का कहना है कि क्रेडिट कार्ड के जरिए किराये का भुगतान करने पर यूजर्स के पास कैश की बचत होगी. दरअसल, क्रेडिट कार्ड के पेमेंट के लिए यूजर्स के पास 45-50 दिन का समय होता है ऐसे में क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर बचे हुए कैश को यूजर्स कुछ समय के लिए कहीं और भी निवेश करके रिटर्न कमा सकता है.

यह भी पढ़ें: 10 लाख रुपये से भी कम में खरीद सकेंगे घर, 16 फरवरी है आखिरी तारीख

कैसे कर सकते हैं इस सुविधा का इस्तेमाल
पेटीएम के जरिए किराये का भुगतान करने के लिए सबसे पहले आपको Recharge & Pay Bills सेक्शन में जाकर Rent Payment के विकल्प पर जाना होगा. इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद यूजर को मकान मालिक का अकाउंट नंबर और उससे संबंधित जानकारी देनी होगी. इसके बाद यूजर अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी भरकर किराये का भुगतान कर सकता है.

First Published : 10 Feb 2021, 09:00:46 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.