logo-image

मुंबई लोकल (Mumbai Local Trains) में मुफ्त इंफोटेनमेंट सेवा का आनंद उठा सकेंगे यात्री, जानिए कैसे

मुंबई लोकल (Mumbai Local Trains) में रोजाना लाखों यात्री कई किलोमीटर का सफर करते हैं. सफर के दौरान यात्रियों के मनोरंजन के लिए इंफोटेनमेंट की सुविधा को शुरू किया गया है.

Updated on: 12 Feb 2022, 03:17 PM

highlights

  • 10 मुंबई लोकल ट्रेन में इस सेवा की शुरुआत की गई 
  • फिल्में, टीवी शो से जुड़े कार्यक्रम मुफ्त में देख सकेंगे

मुंबई:

मुंबई की उपनगरीय लोकल ट्रेनों (Suburban Local Trains) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने एक नई सुविधा को शुरू किया है. सेंट्रल रेलवे की नई सुविधा के तहत यात्री सफर के दौरान फिल्में, टीवी शो और पढ़ाई-लिखाई से जुड़े कार्यक्रम मुफ्त में देख सकेंगे. बता दें कि सेंट्रल रेलवे ने लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Trains) में ‘कंटेंट आन डिमांड’ इंफोटेनमेंट सेवा (Infotainment Services) को शुरू किया है. सेंट्रल रेलवे ने शुगरबॉक्स नेटवर्क मोबाइल ऐप के माध्यम से इस इंफोटेनमेंट सेवा के लिए मेसर्स मार्गो नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया है. 

यह भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, अगर ये नहीं किया तो बंद हो सकती है आपकी बैंकिंग सेवाएं

गौरतलब है कि मुंबई लोकल में रोजाना लाखों यात्री कई किलोमीटर का सफर करते हैं. सफर के दौरान यात्रियों के मनोरंजन के लिए इंफोटेनमेंट की सुविधा को शुरू किया गया है. मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी की मौजूदगी में 165 उपनगरीय लोकल ट्रेनों में से 10 में इस सेवा की शुरुआत की गई है. बता दें कि मध्य रेलवे मुंबई और उसके आस-पास के कई इलाकों में लोकल ट्रेनों का परिचालन करता है. 

यह भी पढ़ें: सभी ट्रेनों में फिर से मिलेगा पका हुआ भोजन, जानिए कब से बहाल होगी यह सुविधा

मध्य रेलवे का कहना है कि ‘कंटेंट आन डिमांड’ इंफोटेनमेंट सेवा का फायदा लेने के लिए यात्रियों को अपने मोबाइल, लैपटॉप या फिर टैबलेट पर शुगर बॉक्स ऐप डाउनलोड करना होगा. यात्रियों को ऐप पर मौजूद सामग्री तक पहुंचने से पहले मोबाइल नंबर दर्ज करके एक OTP हासिल करना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सेवा के लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होगा यानी मुफ्त में इंटरनेट पर वीडियो आदि का आनंद उठा सकेंगे. बता दें कि काफी समय से इस सुविधा की मांग की जा रही थी. सेंट्रल रेलवे के इस कदम के बाद अब लोकल ट्रेनों में इंफोटेनमेंट का आनंद लिया जा सकेगा.