logo-image

Old Note Selling: 5 रुपए का ये खास नोट आपको बना देगा मालामाल, जानें क्या करना होगा

आमदनी का जरिया बढ़ जाए तो किसे अच्छा नहीं लगेगा. कई बार हमारी कुछ छोटी-छोटी बचत या फिर सेविंग हमें बड़ा रिटर्न दे देती है.

Updated on: 26 May 2023, 03:04 PM

नई दिल्ली:

Old Note Selling: आमदनी का जरिया बढ़ जाए तो किसे अच्छा नहीं लगेगा. कई बार हमारी कुछ छोटी-छोटी बचत या फिर सेविंग हमें बड़ा रिटर्न दे देती है. कई बार हम कुछ चीजें ऐसे ही बचाकर रख लेते हैं संभालकर रख लेते हैं तो ये भी हमारी कमाई का जरिया बन सकती है. आप सोच रहे हैं ये क्या बात हुई भला इस तरह कमाई कैसे की जा सकती है. दरअसल इन दिनों 2000 रुपए नोट बंद होने के बाद से ही कई लोग अपने रखे हुए नोट निकाल रहे हैं. ऐसे में अगर आपके पास कुछ चुनिंद नोट हैं तो ये आपको मालामाल बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि इसके लिए आपको आखिर करना क्या होगा. 

5 रुपए का नोट बना देगा अमीर
नोटों की बात कर रहे हैं तो आपको 5 रुपए एक खास नोट के बारे में बता देते हैं. 5 रुपए का एक पुराना नोट जिस पर ट्रैक्टर छपा हुआ हो वो आपको अमीर बना सकते हैं. आपकी कमाई का बेहतरीन जरिया बन सकता है. आपको इस नोट के 35 हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक की कीमत मिल सकती है. 

ऐसे में अगर आपने किसी जमाने में इस तरह के खास नोट का कलेक्शन कर रखा है तो आपके लिए ये बहुत ही फायदे का सौदा साबित हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - Dpboss Satta Result 26 May 2023: इन भाग्यशालियों की लगी लॉटरी, देखें 26 मई लकी नंबर्स

इस वजह से इस नोट है ज्यादा है वैल्यू
दरअसल पांच रुपए का ये नोट कई मायनों में खास है. यही वजह है कि इसको लेकर ज्यादा कीमत भी दी जा रही है. इस नोट की खासियत ये है कि 786 नंबर छपा हुआ है तो ये आपको ज्यादा आमदनी करा सकता है. 786 के साथ-साथ ट्रैक्टर भी छपा होना चाहिए.

इस तरह के नोट को आरबीआई एक्स्ट्रीमली रेयर नोट की श्रेणी में रखता है. यही वजह है कि आपको पास इस तरह के नोट हैं तो ये आपको अमीर बना सकता है. 

यहां कर बेच सकते हैं ये खास नोट
इस खास नोट को बेचने के लिए आपको क्या करना होगा, इसका जवाब है  इस नोट को ओलेक्स से लेकर शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स जैसे प्लेटफॉर्म पर बेच सकते हैं. जहां इस तरह के नोट और सिक्कों की अच्छी खासी कीमत मिल जाती है.