logo-image

Odisha Train Accident : रेल हादसे पर कांग्रेस की PC, सरकार से पूछे ये सवाल

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सरकार से कई सवाल पूछे हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 12:43 PM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की टक्कर से बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में अबतक 288 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि एक हजार से ज्यादा लोग घायल हैं. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को भी घटनास्थल का जायजा लिया. हादसे में क्षतिग्रस्त डिब्बों के मलबे अभी भी पसरा हुआ है. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह तक ट्रैक पर मरम्मत का कार्य पूरा हो जाएगा. इस बीच बालासोर रेल हादसे को लेकर कांग्रेस ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है.  

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रेसवार्ता में कहा कि रेल हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदनाएं हैं. भारतीय सेना, पुलिस, एनडीआरएफ और ओडिशा के लोगों को धन्यवाद, लेकिन हमारी सरकार उतनी संवेदनशील नहीं है. प्रधानमंत्री ने अपने चारों तरफ कवच बना लिया है, जो आपको स्क्रूटनी से बचा लेता है, जिम्मेदारी से बचाता है, छवि बचाता है, लेकिन देश की सीमाओं और रेल यात्रियों को नहीं मिलता है.

उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने भी इस्तीफा दिया था. किससे इस्तीफा मांगे, जो हर एक छोटे रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करते हैं या वो जो कल से टोपी लगाकर कैमरों के साथ घूम रहे हैं. 2017 से 2021 के बीच 1100 डिरेलमेंट की घटनाएं हुई हैं... ये उसी सीएजी की रिपोर्ट है, जिस पर यूपीए से सवाल पूछा जाता था, लेकिन अब के प्रधानमंत्री से नहीं.

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident: ट्रेन हादसे के कारण का लग गया पता, रेल मंत्री ने बताया- कौन है जिम्मेदार

बालासोर रेल हादसे पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सवाल उठाया कि क्या नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए क्या रेल मंत्री अश्विन वैष्णव इस्तीफा देंगे? क्या सीएजी, संसद की स्टैंडिंग कमेटी की रिपोर्ट पर सरकार से सवाल पूछे जाएंगे? अगर हम नहीं जागे तो लोगों की जानें जाती रहेगी.