logo-image

Odisha Train Accident: ट्रेन हादसे के कारण का लग गया पता, रेल मंत्री ने बताया- कौन है जिम्मेदार

Odisha Train Accident : ओडिशा ट्रेन हादसे का कौन जिम्मेदार है और इसके क्या कारण है? इसे लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली गई है.

Updated on: 04 Jun 2023, 11:03 AM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के लिए कौन जिम्मेदार है और इसके क्या कारण थे? इसे लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) का बड़ा बयान सामने आया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दूसरे दिन भी रविवार की सुबह बालासोर ट्रेन दुर्घटनास्थल पर चल रहे मरम्मत कार्य का जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि रेलवे की टीम ने पूरी रात मरम्मत कार्य किया है. प्रयास है कि बुधवार की सुबह तक सामान्य रूट चालू हो जाएगा. 

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मीडिया से बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा शनिवार को दिए गए निर्देशों पर तेजी से कार्य चल रहा है. कल रात एक ट्रैक कार्य लगभग पूरा हो गया. एक ट्रैक की आज पूरी मरम्मत करने की कोशिश रहेगी. सभी डिब्बों को हटा दिया गया है. लाशों को निकाल लिया गया है. घटनास्थल पर तेजी से काम चल रहा है. बुधवार सुबह तक सामान्य रूट चालू होने की उम्मीद है. 

अश्विनी वैष्णव ने आगे कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने ट्रेन हादसे मामले की जांच की है. ट्रेन हादसे के कारण का पता लग गया है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान भी कर ली गई है... यह दुर्घटना इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण हुई है.

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident Video: ट्रैक ठीक करने में जुटे 1000 कर्मी, रातभर डटे रहे रेल मंत्री, मंडाविया भी पहुंचे

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मरम्मत का कार्य करीब करीब पूरा हो गया है. रेलवे की टीम ने पूरी रात कार्य किया है. कानूनी प्रक्रिया के बाद मृतकों की पहचान कर उन्हें उनके परिवारों तक पहुंचाने का कार्य जारी है. कोलकाता-चेन्नई मेन लाइन का घटनास्थल हिस्सा है. काफी ट्रेनों के रूट को बदला गया है और कई रेलगाड़ियां बंद हैं.