News Nation Logo
Banner

अब आप नोएडा मेट्रो में भी कर सकते हैं पार्टी, NMRC ने दिया ये ऑफर

पार्टी के शौकीनों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब नोएडा मेंट्रो (NMRC) में भी आपको पार्टी करने का पूरा मौका मिलेगा. जिसके बाद आप अपने यादगार पलों को संजोंकर रख सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 09 May 2022, 06:30:49 PM
noida metro birthday party

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

पार्टी के शौकीनों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब नोएडा मेंट्रो (NMRC) में भी आपको पार्टी करने का पूरा मौका मिलेगा. जिसके बाद आप अपने यादगार पलों को संजोंकर रख सकते हैं. आपको बता दें कि बर्थडे पार्टी, प्री-वेडिंग शूट या फिर सालगिरह, ये जीवन के कुछ ऐसे लम्हे होते हैं, जिन्हें आप यादगार बनाकर संजो लेना चाहते हैं. ऐसा करने के लिए एनआरएमसी (NMRC) यानी नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन खास प्लान लेकर आया है. प्लान के तहत आप चलती ट्रेन में (party in moving train) पार्टी का लुत्फ उठा सकते हैं. यही नहीं केक से लेकर तमाम तरह के सेलिब्रेशन आप ट्रेन के कोच में कर सकते हैं, यही नहीं आप मेट्रों का ऑडिटोरियम भी पार्टी के लिए बुक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, सस्ती शराब के साथ रातभर छलकाएं जाम

ये है बुकिंग का तरीका 
आपको बता दें कि पार्टी के लिए ट्रेन का कोच बुक करने कि लिए आपको 5 से 10 हजार रुपए प्रति घंटे के हिसाब से देने होंगे. दरअसल, एनएमआरसी अपने राजस्व में बढ़तोरी के उद्देश्य से सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो योजना की शुरुआत करने जा रहा है. इसके तहत केवल किराए के अलावा दूसरे तरीकों से भी राजस्व अर्जित किए जा सकेंगे. साथ-साथ इस पहल के जरिए एक्वा लाइन को प्रोमोट करना भी एक लक्ष्य है. आपको बता दें कि बोगियों के अलावा एनएमआरसी के ऑडिटोरियम को भी लोग फंक्शन के लिए बुक कर सकेंगे. फर्स्ट कम, फर्स्ट सर्व योजना के तहत बुकिंग होगी. लोग इसके लिए मेट्रो की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं. एनएमआरसी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा मेट्रो की बोगियों को लोगों को बर्थडे, एनिवर्सरी या किसी अन्य इवेंट की सेलिब्रेशन के लिए देने का फैसला लिया गया है. 

क्या होंगे चार्जेज़
एनएमआरसी ने कोच बुकिंग को लेकर कुछ रेट तय किए हैं. जो कि 5 से 10 हजार रुपये है. ये रेट इस पर निर्भर करता है कि आप किस तरह का कोच लेना चाह रहे हैं. डेकोरेटेड या अनडेकोरेटेड. 50 लोग एक कोच में शामिल हो सकते हैं. इससे आप अलग-अलग एक्सपीरियंस ले सकते हैं, जिसमें रनिंग ट्रेन, डिपो स्टेशन, एक पॉइंट से दूसरे पॉइंट तक जाना हर तरह की सुविधा दी गई है. इस पॉलिसी को लाने के दो उद्देश्य हैं- एक तो मेट्रो को और लोकप्रिय बनाना और दूसरा मेट्रो के लिए किराए के अलावा दूसरे तरीकों से भी राजस्व अर्जित करना. सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि एनएमआरसी ऑडिटोरियम को हम अब तक इंटर्नल पर्पस और ऑकेजन के लिए इस्तेमाल कर रहे थे. ग्रेटर नोएडा में जो छोटी मोटी गैदरिंग, कॉलेज या स्कूल के या और कोई इवेंट करना चाहते हैं, तो जो इंटरेस्टेड पार्टिसिपेंट्स ऑडिटोरियम का यूज करना चाहे वो कर सकते हैं. ऑडिटोरियम का फुल डे का चार्ज 20,000 रुपये है.

First Published : 09 May 2022, 06:30:49 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.