News Nation Logo
Banner

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, सस्ती शराब के साथ रातभर छलकाएं जाम

New Liquor policy: दिल्ली सरकार शराब पार्टी (wine party)करने वालों पर इन दिनों जमकर मेहरबान है. सस्ती शराब (cheap wine) के बाद रात तीन बजे तक जाम छलकाने की अनुमति सरकार की ओर से मिल गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 09 May 2022, 05:05:11 PM
liquor1

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

New Liquor policy: दिल्ली सरकार शराब पार्टी (wine party)करने वालों पर इन दिनों जमकर मेहरबान है. सस्ती शराब (cheap wine) के बाद रात तीन बजे तक जाम छलकाने की अनुमति सरकार की ओर से मिल गई है. अनुमति के बाद बार संचालक तड़के तीन बजे तक शराब परोस सकेंगे. इसका फायदा दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़ और नोएडा के लोगों को भी मिलेगा. क्योंकि उन्हें दिल्ली में जाकर पार्टी करना मुफीद हो जाएगा. आपको बता दें कि दिल्ली की नई लीकर पॅालिसी (New Liquor policy)के तहत पूरी रात शराब  पार्टी करने पर कोई पाबंदी नहीं रहेगी. ऑथेंटिक रूप से आप पूरी रात शराब पार्टी कर सकेंगे. आइये जानते हैं क्या हैं शराब को लेकर नए नियम.

यह भी पढ़ें : शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, दिल्ली में इतने प्रतिशत छूट को मंजूरी

आपको बता दें कि नई आबकारी नीति 2021-22 के तहत अब दिल्ली के सभी वार्डों में शराब के ठेके खुल रहे हैं. दिल्ली को कुल 32 जोन में बांटकर 849 लाइसेंस का आवंटन किया गया है. हर जोन में बड़ी संख्या में शराब की दुकानें खुल रही हैं. इस तरह अब दिल्ली के हर जोन में शराब बेहद आसानी से उपलब्ध है. खासतौर से यूपी बॉर्डर से सटे इलाके की दुकनों पर ज्यादा भीड़ देखी जा रही है. चाहे वह नोएडा का अशोक नगर हो या लोनी या फिर गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर. यहां सख्ती के बावजूद अधिकतर यूपी वालों की भीड़ रहती है. जिसका सीधा नुकसान यूपी सरकार को होता है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने इन बच्चों को दी संजीवनी, खाते में डाले 10-10 लाख रुपए

 इतना ही नहीं लाइसेंसधारी मोबाइल ऐप के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी भी कर रहे हैं. बता दें कि यूपी के लोग दिल्ली की शराब पर अधिक भरोसा करते हैं. इसलिए दिल्ली से शराब मंगाते या फिर लाते हैं. बता दें कि दिल्ली में शराब और बीयर की दुकानों पर एक बोतल के साथ एक बोतल फ्री मिलने का ऑफर चलता रहता है. इसी सस्ती शराब को खरीदने के लिए नोएडा और गाजियाबाद के लोग अक्सर दिल्ली का रूख करते हैं. आबकारी विभाग की कार्रवाई में आए दिन लोग बॉर्डर पर पकड़े भी जा रहे हैं.

First Published : 09 May 2022, 05:05:11 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.