News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

घर बैठे WhatsApp के जरिए अब मंगा सकते हैं किराने का सामान

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp से शॉपिंग इनविटेशन हासिल करने वाले एक ग्राहक का कहना है कि इसमें न्यूनतम ऑर्डर को लेकर किसी भी तरह की कोई शर्त नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Nov 2021, 01:32:52 PM
व्हाट्सऐप (WhatsApp)

व्हाट्सऐप (WhatsApp) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • जियोमार्ट से ऑनलाइन या ऑर्डर मिलने पर नगद भुगतान किया जा सकता है
  • जियो प्लेटफॉर्म्स में मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने करीब 6 अरब डॉलर का निवेश किया था 

नई दिल्ली:  

अब आप WhatsApp के जरिए भी दाल, चावल और नमक समेत ग्रॉसरी घर पर मंगा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल ने व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर ग्रॉसरी के ऑर्डर को लेना शुरू कर दिया है. रिलायंस रिटेल ने अपने इस कदम से एमेजॉन, फ्लिपकार्ट, बिग बॉस्केट जैसी रिटेल कंपनियों को कड़ी चुनौती मिल रही है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय ग्राहक अब WhatsApp का इस्तेमाल करके जियोमार्ट के जरिए किराने का सामान मंगा सकते हैं. ग्राहकों को खरीदारी के लिए WhatsApp पर tap and chat ऑप्शन का इस्तेमाल करना होगा. 

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में शुरू हो गई खान-पान की सुविधा, देखें लिस्ट

ग्राहकों के द्वारा शॉपिंग बास्केट्स फिल करके जियोमार्ट के जरिए भुगतान किया जा सकता है. ऑर्डर मिलने के बाद भी नगद में भुगतान किया जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp से शॉपिंग इनविटेशन हासिल करने वाले एक ग्राहक का कहना है कि इसमें न्यूनतम ऑर्डर को लेकर किसी भी तरह की कोई शर्त नहीं है. कस्टमर्स लिंक के जरिए फल, अनाज, टूथपेस्ट, सब्जियां और कुकिंग आदि सामानों के लिए ऑर्डर कर सकते हैं. जियोमार्ट से ऑनलाइन या ऑर्डर मिलने पर नगद भुगतान किया जा सकता है.

गौरतलब है कि रिलायंस की जियो प्लेटफॉर्म्स यूनिट में मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक (पूर्व फेसबुक इंक) ने करीब 6 अरब डॉलर का निवेश किया था. इस निवेश के 19 महीने के बाद यह एक बड़ा कदम माना जा रहा है. रिलायंस को इस साझेदारी से काफी बड़ा फायदा होने जा रहा है और जियोमार्ट की बिक्री में बढ़ोतरी होने की संभावना है. बता दें कि देशभर में WhatsApp के करीब 53 करोड़ यूजर्स और Jio के 42.5 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स हैं.

First Published : 30 Nov 2021, 01:31:25 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.