logo-image

अब इन लोगों का WhatsApp हो जाएगा बंद, जानें क्या है वजह

whatsapp account ban: आप भी WhatsApp यूजर्स हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि कंपनी अब लाखों ऐसे एकाउंट्स को बैन करने वाली है. जो कंपनी के नॅार्म्स को पूरा नहीं करते हैं. आपको बता दें कि कंपनी समय-समय पर ऐसे यूजर्स के अकाउंट को बैन करती है ​जो कि नियमों

Updated on: 24 Jun 2022, 11:06 AM

highlights

  • हाल ही में 16 लाख से ज्यादा अकाउंट कंपनी ने किये थे बैन 
  • कई गलतिया हैं जो करवा देती हैं अकाउंट हमेशा के लिए बंद 

नई दिल्ली :

whatsapp account ban: आप भी WhatsApp यूजर्स हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि कंपनी अब लाखों ऐसे एकाउंट्स को बैन करने वाली है. जो कंपनी के नॅार्म्स को पूरा नहीं करते हैं. आपको बता दें कि कंपनी समय-समय पर ऐसे यूजर्स के अकाउंट को बैन करती है ​जो कि नियमों को उल्लंघन करते हैं. हाल ही में व्हाट्सअप ने लगभग 16 लाख अकाउंट्स बैन किये थे. ऐसे में (Whatsapp) का उपयोग करते समय आपको (Whatsapp Account Ban) काफी सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि एक छोटी सी गलती (Whatsapp Features) आपके अकाउंट को हमेशा के लिए बैन करवा सकती है. आपको भूलकर भी इन गलतियों से बचना चाहिए, नहीं तो आपका भी अकाउंट बैन कि लिस्ट में शामिल हो सकता है.

यह भी पढ़ें : Electric कार खरीदने वालों के आए अच्छे दिन, नितिन गडकरी ने की ये बड़ी घोषणा

आपको बता दें कि अगर आपका (Whatsapp) अकाउंट 120 दिनों से ज्यादा इनएक्टिव रहता है कि तो कंपनी अकाउंट को बैन कर सकती है. ऐसे में Whatsapp अकाउंट बनाने के बाद उसका उपयोग करते रहना चाहिए.  Whatsapp का उपयोग करते समय यूजर्स को यह ध्यान रखना चाहिए कि वह गलती से भी अनाधिकारिक (WhatsApp Plus या GB WhatsApp) जैसे ऐप को डाउनलोड न करें. इनकी वजह से अकाउंट हमेशा के लिए बैन हो सकता है. अब कंपनी ऐसे अकाउंट्स का डाटा तैयार कर रही है.

हिंसा भड़काने वाले मैसेज
यदि आप किसी यूजर को अश्लील वीडियो, मानहानिकारक मैसेज या धमकी भरे मैसेज भेजते हैं तो कंपनी ​बिना देर किए आपका अकाउंट बैन कर देगी. इसलिए मैसेज करते समय सतर्क रहें. साथ ही अगर Whatsapp का उपयोग करते समय आपको 24 घंटे से कम समय में अधिक लोगों ने ब्लॉक किया है तो कंपनी आपके अकाउंट को आधिकारिक तौर पर बंद कर सकती है. वहीं Whatsapp पर यदि आप फेक न्यूज फॉरवर्ड करते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट को बंद कर सकती है. ऐसे में फेक न्यूज को नजरअंदाज करना बेहतर होगा.