logo-image

अब इन कर्मचारियों की आई मौज, बोनस के रूप में मिलेंगे 4,000 रुपए

Government Bonus: केरल के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि सरकार ने ओणम पर राज्य के सभी कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि बोनस का लाभ लेने वाले कुल 13 लाख कर्मचारी इसमें शामिल होंगे.

Updated on: 31 Aug 2022, 04:49 PM

नई दिल्ली :

Government Bonus: केरल के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि सरकार ने ओणम पर राज्य के सभी कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि बोनस का लाभ लेने वाले कुल 13 लाख कर्मचारी इसमें शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक सरकार बोनस के रूप में प्रति कर्मचारी को ओणम पर 4000 रुपए का बोनस देगी. यही नहीं  जो कर्मचारी बोनस योग्य नहीं है सरकार ने उन्हें भी 2,750 रुपए देने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार के अंडर आने वाले सभी कर्मचारी इस बोनस के लाभार्थी होंगे. यही नहीं लाभार्थियों की सूची में  पेंशनभोगियों को भी शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें :  सितंबर से सस्ती होंगी ये दवाएं, स्वास्थ्य मंत्रालय करने जा रहा है बड़ी घोषणा

ये व्यवस्था भी की गई शुरू 
इसके अलावा राज्य सरकार ने सभी कर्मचारियों के लिए एडवांस 20 हजार रुपए लेने की सुविधा भी शुरू की है. इस सुविधा का लाभ सरकारी कर्मचारियों के अलावा संविदा पर रखे गए कर्मचारी भी उठा सकते हैं. साथ ही पेंशनभोगी भी इस सुविधा का लाभ लेने के लिए पात्र होंगे. हालाकि ये पूरा पैसा सरकार को किस्तों के माध्यम से अगले माह से ही लौटाना शुरू करना होगा. यानि सरकार अगले माह से ही आपकी सैलरी से पैसे वसूल करती रहेगी. हालाकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पैसे पर आपको कोई ब्याज नहीं देना होगा. ओणम के अगले माह से ही 6 माह के अंदर आपको ये पूरा पैसा चुकाना होगा.

दरअसल, केरल में ओणम का त्योहार बहुत ही धूम-धाम से मनाया जाता है. ओणम केरल राज्य का मुख्य त्योहार भी है. इसलिए सरकार ही नहीं निजी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को भी ओणम के अवसर पर बोनस का उपहार दिया जाता है. इसलिए सरकार ने भी इस बार ओणम पर सभी सरकारी कर्मचारियों को 4000 रुपए बोनस देने की प्लानिंग की है.