News Nation Logo

अब इन कर्मचारियों की हुई चांदी, 12 फीसदी बढ़ गई सैलरी

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 16 Oct 2022, 01:33:03 PM
salary hike

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 5 साल का एरियर भी मिलने की घोषणा, कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट
  • जिन्होने कंपनी छोड़ दी या रिटायर हो गए ऐसे कर्मचारी रहेंगे एरियर से वंचित

नई दिल्ली :  

Government employee: अगर आप भी सरकारी बीमा कंपनी (government insurance company) में काम करते हैं तो आपकी मौज आने वाली है. क्योंकि सरकार के नोटिफिकेशन (Notification) के मुताबिक बीमा कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी (employees' salary) में 12 फीसदी का इजाफा कर दिया गया है. यही इन कर्मचारियों को  5 साल का रुका हुआ एरियर भी एक साथ दिया जाएगा. यानि दिवाली (Diwali)से पहले खाते में लाखों रुपए क्रेडिट होने वाले हैं. आपको बता दें कि  संबंधित  कर्मचारियों को वेतन अगस्‍त 2017 से अभी तक गण्‍ना करके दिया जाएगा. इसकी घोषणा सरकार नोटिफिकेशन के माध्यम से कर चुकी है.

यह भी पढ़ें : DA Hike: अब इन कर्मचारियों को भी मिला दिवाली गिफ्ट, इस बार 16000 रुपए ज्यादा क्रेडिट होगी सैलरी

आपको बता दें कि 14 अक्टूब को सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कर्मचारियों और कंपनी का प्रदर्शन देखकर वेतन में इजाफे की घोषणा की गई है. जनरल इंश्योरेंस एम्प्लॉइज ऑल इंडिया एसोसिएशन (GIEAIA) के महामंत्री ने इसका विरोध  किया है. उन्होने कहा है कि वेतन में संसोधन गलत है. वेतन को परफोर्मेंश से जोड़ना पूरी तरह से आधारहीन है. वहीं कर्मचारियों ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है. साथ ही कहा है कि 12 प्रतिशत की वेतन में बढ़ोतरी व एकमुश्त एरियर की धनराशि से उन्हे आर्थिक रूप से काफी मदद मिल जाएगी.

वहीं सभी सरकार बीमा कंपनियों जैसे " ओरिएंटल इंश्योरेंस और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस" न्यू इंडिया एश्योरेंस, नेशनल इंश्योरेंस" के लिए वेतन बिल में बढोतकी की जाएगी. जिसकी रकम लगभग 8 हजार करोड़ के आसपास होगी. ये वेतन बढोतरी एक सामान्य परिक्रिया है. हर पांच साल में कर्मचारियों  के वेतन में इजाफा किया जाता है. दिवाली से पहले कर्मचारियों के वेतन में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी सराहनीय कदम है. साथ ही जिए एरियर का इंतजार कर्मचारी पिछले 64 माह से कर रहे थे. उसे रिलीज कर सरकार ने बहुत ही शानदार काम किया है.

First Published : 16 Oct 2022, 01:33:03 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.