News Nation Logo
Banner

DA Hike: अब UP सरकार ने दिया कर्मयारियों को ‘दिवाली गिफ्ट’ DA के साथ 6,908 रुपए मिलेगा बोनस

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 18 Oct 2022, 02:43:11 PM
YOGI34

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिवाली से पहले खाते में क्रेडिट कर दिया जाएगा बढ़ा हुआ डीए व बोनस 
  • मुख्यमंत्री ने स्वयं ट्वीट कर दी बोनस की जानकारी 
  • केन्द्र की तर्ज पर अब यूपी में भी मिलेगा 38 फीसदी बोनस 

नई दिल्ली :  

Diwali Bonus: केन्द्र की तर्ज पर अब देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में भी राज्य कर्मयारियों के लिए भी खुशखबरी है. प्रदेश की योगी सरकार ने सभी राज्य कर्मचारियों (state employees)को 4 फीसदी महंगाई भत्ता (DA)व बोनस देने का ऐलान किया है. यही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)ने स्वयं ट्वीट कर कर्मचारियों को बोनस (Bonus) व डीए देने का ऐलान किया है. अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भी कर्मचारियों को 34 के स्थान पर 38 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा. यही नहीं 6,908 रुपए दिवाली बोनस (Diwali Bonus) भी खाते में दिवाली से पहले क्रेडिट किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : 6000 रुपए के पैकेट में सिर्फ 1500 के ड्राइफ्रूट्स, त्योहारी सीजन में शुरू हुआ ठगों का खेल

विगत रात करीब 10 बजकर 42 मिनट पर मुख्यमंत्री योगी ने 4 फीसदी महंगाई भत्ते व बोनस का ऐलान किया है. साथ ही प्रदेश के कर्मचारियों को शुभकामनाएं भी प्रेसित की थी. साथ ही केन्द्र की तर्ज पर बढ़े हुए भत्ते को 1 जुलाई से देने की घोषणा की थी.  वहीं, वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु प्रत्येक कर्मचारी को ₹6,908 बोनस देने का भी फैसला लिया गया है. इससे पहले मध्यप्रदेश, छत्तिसगढ़, दिल्ली, झारखंड, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्य भी अपने यहां राज्य कर्मचारियों का डीए बढ़ाने की घोषणा कर चुके हैं. दिवाली से पहले बढ़े हुए डीए की घोषणा करना सरकारों का उद्देश्य त्योहारी सीजन में खुशी देना होता है.

यह भी पढ़ें : DA Hike: अब इन कर्मचारियों को भी मिला दिवाली गिफ्ट, इस बार 16000 रुपए ज्यादा क्रेडिट होगी सैलरी

सबसे पहले केन्द्र सरकार ने 28 सितंबर को कर्मचारियों को बढ़ा हुआ भत्ता देने की घोषणा की थी. उसके बाद कई राज्यों ने महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 34 के स्थान पर 38 फीसदी किया है. केन्द्र ने कुल 50 लाख केन्द्रीय कर्मचारियों व पेशनर्स को बढे हुए डीए की सौगात दी थी. आपको बता दें कि डीए की गणना बेसिक सैलरी के आधार पर की जाती है. दिवाली से पहले राज्य सरकारें अपने कर्मचारियों की खुशी को दोगुना करना चाहती है. इसी क्रम में बिहार सरकार ने अक्टूबर की सैलरी इस बर 10 दिन पहले 20 अक्टूबर  को ही देने का ऐलान किया है.

First Published : 18 Oct 2022, 02:43:11 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.