News Nation Logo

अब इंडियन ई-शॅापिंग एप से करिये खरीदारी, Tvfkart सहित दर्जनों एप पर शानदार ऑफर

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 23 Nov 2022, 07:01:25 PM
SHOPING APP

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • स्वदेशी एप भारत के छोटे शहरों में भी खोलेंगे ई-दुकान
  • प्रधानमंत्री मोदी के लोकल फॅार वोकल नारे को साकर करने की ओर कदम 
  • इन एप्स पर भी अमेजन और फ्लिफकार्ट की तरह सभी सुविधाएं मौजूद 

नई दिल्ली :  

Indian e-shopping apps: देश अब पूरी तरह डिजिटली पैटर्न पर चल पड़ा है. इसलिए अब विदेशी नहीं बल्कि स्वदेशी ई-शॅापिंग एप्स भी मार्केट में जमकर धूम मचा रहे हैं. Tvfkart,CAIT,Bharat e Market सहित करीब आधा दर्जन से ज्यादा एप हैं जो ऐप अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसे ऐप्स को कई मायनों  में टक्कर दे रहे हैं. यही नहीं इन एप्स से खरीददारी करने का तरीका भी बिल्कुल आसान है.  Tvfkart की बात करें तो फिलहाल हर प्रोडेक्ट पर 1 प्रतिशत डिस्काउंट दे रहा है. यही नहीं दूसरे साथियों को इंवाइट करने पर पैसे कमाने का मौका भी दे रहा है. बताया जा रहा है कि ये एप अब देश के छोटे कस्बों में भी अपनी पहुंच कायम करना चाह रहे हैं.

यह भी पढ़ें : UP में अब कोई नहीं रहेगा बेघर, 8,62,767 लाख गरीब परिवारों को घर मिलने की मंजूरी

सभी सामान उपलब्ध
आपको बता दें कि इन स्वदेशी एप्स पर भी बड़ी-बड़ी कंपनियों की तरह क्लोथ से लेकर ग्रोसरी तक सभी प्रोडेक्ट उपलब्ध हैं.  वहीं स्वदेशी ही एप CAIT का दावा है कि 2023 तक उनसे लगभग 1 करोड़ कारोबारी जुड़ जाएंगे. वहीं Bharat e Market एप का जादू भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. ग्राहकों को कहना है कि अमेजन की तरह ही इन एप्स पर भी सारी जरूत की चीजें उपलब्ध हैं.  साथ ही सुरक्षा की भी पूरी गारंटी रहती है.   Tvfkart के डायरेक्टर शिवांश कुमार बताते हैं कि उनके एप पर रिफंड का भी बेहतर ऑप्शन है. बिना किसी टेंशन के प्रोडेक्ट पसंद न आने पर आप रिफंड सुविधा का लाभ भी ले  सकते हैं. वहीं  उन्होने बताया कि Tvfkart.com वेबसाइट पर जाकर भी ई-शॅापिंग आसानी से की जा सकती है. यही नहीं सीईओ नेहा बताती हैं कि जल्द ही उनके स्टोर दिल्ली, नोएडा सहित देश के अन्य शहरों में भी शुरू होने वाले हैं.

लोकल फॅार वोकल को तहजीह 
दरअसल कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी लोकल फॅार वोकल के लिए जनता से अपील की थी. साथ ही बताया था कि कैसे देश का  पैसा देश में ही रहे. पीएम मोदी के इसी नारे को ये सभी एप्स साकार भी कर रहे हैं. इसीलिए मार्केट में नई-नई सुविधा लेकर सभी स्वदेशी एप काम कर रहे हैं.

First Published : 23 Nov 2022, 06:46:11 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.