logo-image

अब दिल्ली में केवल 3 दिन ही ड्राई-डे, दिल्ली सरकार का फैसला

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब दिल्ली में सालाना महज 3 दिन ही शराब की दुकानें बंद रहेंगी. नई आबकारी नीति के तहत सरकार ने ऐलान किया है कि अब केवल 26 जनवरी, 15 अगस्त और 2 अक्टूबर को ही दिल्ली में ड्राई-डे रहेगा.

Updated on: 24 Jan 2022, 10:07 PM

नई दिल्ली :

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब दिल्ली में सालाना महज 3 दिन ही शराब की दुकानें बंद रहेंगी. नई आबकारी नीति के तहत सरकार ने ऐलान किया है कि अब केवल 26 जनवरी, 15 अगस्त और 2 अक्टूबर को ही दिल्ली में ड्राई-डे रहेगा. बाकी दिन पूरे साल शराब की दुकाने प्रतिदिन खुलेंगी. आपको बता दें कि पहले दिल्ली में सालाना 21 दिन का ड्राई-डे मनाया जाता था. यानि 21 दिन एक साल में शराब की दुकानें बंद रहती थी. दिल्ली सरकार के एक्साइज कमिश्नर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि आधिकारिक रूप से पूरे साल में तीन दिन ही ड्राई-डे रहेगा. हालाकि सरकार जब चाहे कभी भी ड्राई-डे घोषित कर सकती है.

यह भी पढ़ें : New e-Shram card स्कीम के तहत मिलेंगे 3000 रुपए, जानें डिटेल्स

नई शराब नीति का बीजेपी लगातार कर रही है विरोध
राजधानी दिल्ली में जब से नई आबकारी नीति लागू हुई है बीजेपी लगातार इसका विरोध कर रही है. बीजेपी के मुताबिक इससे दिल्ली में शराब की कई दुकानें खुलेंगी और शराब के ठेके बढ़ जाएंगे. इस नीति में पैसे तय करने से लेकर ब्रांड तय करने के अधिकार भी प्राइवेट ठेकदारों के पास होंगे. वहीं समय बढ़ाने को लेकर भी बीजेपी विरोध कर रही है. यही नहीं बीजेपी का मानना है कि पुरानी आबकारी नीति के तहत दिल्ली में कम से कम 21 दिन ही शराब की दुकानें बंद रखनी चाहिए.

बीजेपी का कहना है कि सरकार को इस शराब नीति को वापस लेना ही पड़ेगा. दिल्ली के लोग सड़कों पर आ गए हैं और इस नीति का विरोध कर रहे हैं. दिल्ली में पहले से शराब के कारोबार में लोग संलिप्त होते जा रहे हैं. लगाता है केजरीवाल सरकार के पास और कोई विभाग नहीं रह गया है. आए दिन शराब को लेकर नीतिया लागू होती रहती हैं. जिन्हे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कुछ दिन पहले ही ढाई सौ प्राईवेट ठेके थे अब उनकी संख्या बढ़कर 850 हो जाएगी और अगर बैंक्वेट हॉल, बार, एयरपोर्ट या बाकी जगह जहां शराब के ठेके खुले जाएंगे तो ये संख्या बढ़कर लगभग तीन हजार हो जाएगी. इसलिए अरविंद केजरीवाल को इस आबकारी नीति को वापस लेना ही होगा.

  • नई आबकारी नीति के तहत लिया दिल्ली सरकार ने तीन दिन ड्राई-डे रखने का फैसला 
  • पहले 21 दिन हुआ करता था दिल्ली में ड्राई-डे
  • केवल 26 जनवरी, 15 अगस्त और 2 अक्टूबर को बंद रहेंगीं शराब की दुकानें