logo-image

अब IRCTC कराएगा 8 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, किफायती टूर पैकेज हुआ लॅान्च, जानें कितना आएगा खर्च

IRCTC: भक्तों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि भारतीय रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन आपके लिए ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का शानदार मौका लेकर आया है. जिसमें आपको 8 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे.

Updated on: 25 Sep 2023, 09:31 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने 12 रात व 13 दिन निर्धारित की टूर पैकेज की अवधि
  • भारत गौरव ट्रेन से कराई जाएगी दर्शानार्थियों को यात्रा
  • खाने पीने से लेकर ठहरने की चिंता करने की नहीं जरूरत

नई दिल्ली :

IRCTC Bharat Gaurav Tourist Train Tour: यदि आप भी ज्योतिर्लिंग दर्शनों की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने 8 ज्योतिर्लिंग दर्शनों के लिए खास टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको बिना किसी टेंशन के सस्ते में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, घृष्णेश्वर, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का  मौका मिलेगा. यही नहीं काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन भी कराए जाएंगे. टूर की अवधि आईआरसीटीसी ने 12 दिन और 13 रात की निर्धारित की है. 

यह भी पढ़ें : Bank Holidays: अक्टूबर में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरूरी काम, देखें छुट्टियों की लिस्ट

क्या रहेगा टूर का पूरा कार्यक्रम ?
आपको बता दें कि ज्योतिर्लिंग दर्शन टूर पैकेज की अवधि 12 दिन व 13 रात डिजाइन किया गया है. साथ ही इस टूर की शुरुआत 25 नवंबर से शुरु होकर 7 दिसंबर तक रहेगी. पूरा टूर पर्यटक ट्रेन भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से संपन्न कराया जाएगा. पैकेज के दौरान आपको खाने-पीने व ठहरने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होगी. पैकेज को  Economy और Standard दो भागों में डिवाइड किया गया है.  रात में रुकने के लिए एसी या नॉन एसी रूम और मील में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की फैसिलिटी मिलेगी.

कितना आएगा खर्च? 
आईआरसीटीसी से मिली जानकारी के मुताबिक,  इकोनॅामी क्लास में यात्रा करने के लिए 21251 रुपए प्रति यात्रा खर्च आएगा. साथ ही स्टैंडर्ड क्लास में यात्रा के लिए 33,251 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से पैसा देना होगा. आपको बता दें कि टूर की शुरुआत 25 नवंबर को कर दी जाएगी. इच्छुक व्यक्ति आईआरसीटीसी की वेबसाइट या निकटवर्ती कार्यालय जाकर अपनी सीट बुक करा सकते हैं...टोल फ्री नंबर्स भी कॅाल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.