logo-image

नोएडा-गाजियाबाद के बीच बंद हुआ ये रास्ता, क्या आप भी इसी रास्ते से जाते हैं?

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा तिगरी अंडरपास और, राहुल विहार अंडरपास दिल्ली/नोएडा की ओर जाने वाले सर्विस रोड पर गंगाजल परियोजना के पाइप लाइन की मरम्मत आदि का कार्य 20 अक्टूबर 2021 से 10 नंवबर 2021 तक प्रस्तावित है.

Updated on: 22 Oct 2021, 02:09 PM

highlights

  • पाइप लाइन की मरम्मत आदि का कार्य 20 अक्टूबर से 10 नंवबर तक प्रस्तावित 
  • विजयनगर बाईपास अंडरपास से होकर दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा जा सकते हैं

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस (Ghaziabad Police) ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 9 (National Highway-9) पर ट्रैफिक डायवर्जन की घोषणा की है. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जानकारी साझा की है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highway Authority of India-NHAI) के द्वारा तिगरी अंडरपास और, राहुल विहार अंडरपास दिल्ली/नोएडा की ओर जाने वाले सर्विस रोड पर गंगाजल परियोजना के पाइप लाइन की मरम्मत आदि का कार्य 20 अक्टूबर 2021 से 10 नंवबर 2021 तक प्रस्तावित है. यही वजह है कि गाजियाबाद में नेशनल हाईवे 9 पर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, इस दिन ट्रेन टिकट की बुकिंग में हो सकती है बड़ी असुविधा

जानकारी के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर नोएडा की ओर से आने वाले सभी प्रकार के वाहन तिगरी गोलचक्कर से गाजियाबाद की ओर ना आकर तिगरी गोलचक्कर से अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर अपने गंतव्य को जा सकेंगे.  

ट्रैफिक विभाग के SP रामानंद कुशवाहा (Ramanand Kushwaha) का कहना है कि ऐसे सभी वाहन जो गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली जाना चाहते हैं, अब वह तिगरी अंडरपास डायवर्जन प्वाइंट से वापस होकर विजयनगर बाईपास अंडरपास से होकर दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा की ओर जा सकते हैं. उनका कहना है कि किसी भी प्रकार के वाहन को सर्विस रोड से नोएडा की ओर नहीं जाने दिया जाएगा.

रामानंद कुशवाहा का कहना है कि सिद्धार्थ विहार, मोहन नगर की ओर से आने वाले वाहन जिनको तिगरी अंडरपास से होकर नोएडा और दिल्ली की ओर जाना है. फिलहाल ऐसे वाहन विजयनगर बाईपास से अंडरपास का उपयोग करते हुए जा सकते हैं. उनका कहना है कि गंगा जल पाइपलाइन के मरम्मत का काम 10 नवंबर तक चलेगा. नोएडा ट्रैफिक पुलिस को डायवर्जन के बारे में जानकारी साझा कर दी गई है.