News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF दिल्ली: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीते AAP के दुर्गेश पाठक रामपुर में बीजेपी ने लहराया विजय पताका, 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की

Indian Railway Alert: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, इस दिन ट्रेन टिकट की बुकिंग में हो सकती है बड़ी असुविधा

Indian Railway Alert: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्वी रेलवे कोलकाता की ओर जारी की गई सूचना के अनुसार कोलकाता PRS डाटा सेंटर में मेंटेनेंस एक्टिविटी की वजह से शनिवार देर रात 11:45 से रविवार सुबह 5 बजे तक रेलवे की कई आनलाइन सेवा बंद रहेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Oct 2021, 09:54:05 AM
Indian Railway Alert

Indian Railway Alert (Photo Credit: IANS )

highlights

  • शनिवार देर रात 11:45 से रविवार सुबह 5 बजे तक रेलवे की कई आनलाइन सेवा बंद रहेंगी
  • ऑनलाइन टिकट की बुकिंग और ऑनलाइन पूछताछ समेत कई दूसरी सेवाएं नहीं मिल पाएंगी

नई दिल्ली:  

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेलवे की ओर से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 अक्टूबर यानी शनिवार को देर रात से देश के बड़े हिस्से में ई-टिकट बुकिंग सर्विस बंद रहेगी, जिसकी वजह से रेल यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान ऑनलाइन टिकट की बुकिंग और ऑनलाइन पूछताछ समेत कई दूसरी सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) कोलकाता की ओर जारी की गई सूचना के अनुसार कोलकाता PRS डाटा सेंटर (Kolkata Passenger Reservation System) में मेंटेनेंस एक्टिविटी की वजह से शनिवार देर रात 11:45 से रविवार सुबह 5 बजे तक रेलवे की कई आनलाइन सेवा बंद रहेंगी.

यह भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी

इन राज्यों में रेल यात्रियों को हो सकती है असुविधा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नार्थ फ्रंटियर रेलवे और पूर्व तटीय रेलवे कोलकाता पीआरएस डाटा सेंटर से ही जुड़े हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन रेलवे जोन के दायरे में आने वाले राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश,  झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, असम समेत पूर्वोत्तर राज्यों में रेलवे के आनलाइन टिकट, आनलाइन रिटायरिंग रूम की बुकिंग, पूछताछ जैसी जरूरी सेवाएं नहीं मिल सकेंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोयला को लाने ले जाने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे में हो रहे मालगाड़ियों के लिए अतिरिक्त पटरी निर्माण की वजह से 20 अक्टूबर से कई ट्रेनों को अलग-अलग दिन में रद्द कर दिया गया है. कैंसिल होने वाली ट्रेनों में कोलकाता-मदार, हावड़ा-भोपाल और कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस शामिल हैं.

First Published : 22 Oct 2021, 09:54:05 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.