News Nation Logo

Mumbai Local Train News: आम यात्रियों के लिए फिर शुरू हो रही है मुंबई लोकल ट्रेन, जानिए कब से उठा सकेंगे फायदा

Mumbai Local Train News: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार के आदेशानुसार सुबह 7:00 बजे से 12:00 बजे तक, तथा शाम 4:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक मुंबई लोकल ट्रेन केवल आवश्यक सेवाओं में लगे स्टॉफ के लिये ही चलाई जायेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Jan 2021, 10:00:18 AM
Mumbai Local Train News

Mumbai Local Train News (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

Mumbai Local Train News: मुंबईवासियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल रेल सेवा (Local Train Service) पूरी क्षमता के साथ शुरू हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 फरवरी 2021 से मुंबई लोकल का पूरी क्षमता के साथ परिचालन शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: 14 फरवरी से इस रूट पर तेजस एक्सप्रेस में फिर से सफर का आनंद ले सकेंगे

केंद्रीय रेल मंत्री (Railway Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार के आदेशानुसार सुबह 7:00 बजे से 12:00 बजे तक, तथा शाम 4:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक मुंबई लोकल ट्रेन केवल आवश्यक सेवाओं में लगे स्टॉफ के लिये ही चलाई जायेंगी, व सामान्य यात्रियों के लिये यह उपलब्ध नही रहेंगी.

रात 9 बजे तक ट्रेन सेवाएं होंगी शुरू
उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि मेरे प्यारे मुंबई वासियों, आप सभी की सुविधा के लिये 1 फरवरी से मुंबई लोकल ट्रेन दिन की अपनी पहली सेवा के शुरु होने से सुबह 7:00 बजे तक, तथा दोपहर 12:00 बजे से 4:00 बजे तक, और उसके बाद रात्रि 9:00 बजे से ट्रेन सेवाओं के समाप्त होने तक शुरु की जा रही हैं. उन्होंने यात्रियों से आग्रह किया है कि यात्रा के दौरान सभी आवश्यक नियमों, व कोरोना से बचाव संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करें. किसी भी प्रकार की लापरवाही हमारे और दूसरों के लिये समस्या बन सकती है. आप स्वयं सुरक्षित रहेंगे, तो आपके साथ यात्रा करने वाले सभी सुरक्षित रहेंगे.

यह भी पढ़ें: रेलवे ने शुरू की घर से ट्रेन तक सामान पहुंचाने की सुविधा, जानिए और फायदे

बता दें कि सेंट्रल रेलवे ने उपनगरीय सेवाओं (Mumbai Local Trains) को मौजूदा 1,580 से बढ़ाकर 1,685 सेवाओं में करने का निर्णय लिया है. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक पश्चिम रेलवे ने 29 जनवरी से प्रभावी 1,201 उपनगरीय सेवाओं को 1,300 सेवाओं तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. रेलवे के मुताबिक पश्चिम रेलवे ने 1,201 लोकल ट्रेनों की संख्या को बढ़ाकर 1,300 तक कर दिया है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से 6 महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद जून में मुंबई लोकल सेवा को दोबारा शुरू किया गया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Jan 2021, 09:58:51 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो