logo-image

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी महंगा किया दूध, जानिए अब कितना हो गया दाम

मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर महंगे कर दिए हैं. मदर डेयरी के फुल क्रीम की कीमत 55 रुपये लीटर से बढ़कर 57 रुपये लीटर हो गई है.

Updated on: 10 Jul 2021, 10:33 AM

highlights

  • मदर डेयरी के फुल क्रीम की कीमत 55 रुपये लीटर से बढ़कर 57 रुपये लीटर हो गई
  • वहीं टोंड मिल्क की कीमत 45 रुपये लीटर से बढ़कर 47 रुपये प्रति लीटर हो गया 

 

नई दिल्ली :

आम आदमी को महंगाई से फिलहाल राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है. पेट्रोल-डीजल और खाद्य पदार्थों की महंगाई से आम आदमी जहां जूझ रहा है. वहीं दूसरी ओर अब उसे दूध के लिए भी ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा. अमूल (Amul) के बाद मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर महंगे कर दिए हैं. मदर डेयरी के फुल क्रीम की कीमत 55 रुपये लीटर से बढ़कर 57 रुपये लीटर हो गई है. वहीं टोंड मिल्क की कीमत 45 रुपये लीटर से बढ़कर 47 रुपये प्रति लीटर हो गया है. बढ़ी हुई कीमतें कल यानी रविवार (11 जुलाई 2021) से प्रभावी होंगी. बता दें कि हाल ही में अमूल ने कीमतों में बढ़ोतरी की थी. 

यह भी पढ़ें: रेलयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 72 स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है भारतीय रेलवे

बता दें कि अमूल (Amul) ने हाल ही में दूध (Milk Price) के दामों में प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की थी. देश के सभी राज्यों में नए दाम गुरुवार यानी 1 जुलाई 2021 से लागू हो गए हैं. दिल्ली, एनसीआर समेत देशभर में अमूल दूध के दामों में बढ़ोतरी की गई थी. अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम इन सभी में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.

अमूल की बढ़ी कीमतें 1 जुलाई से हो गई हैं लागू
गुरुवार से यानी 1 जुलाई से नई कीमतों को गुजरात, महाराष्ट्र , कोलकता, दिल्ली, एनसीआर समेत देश सभी राज्यों में लागू हो गई हैं. डेढ़ साल के बाद अमूल ने फिर एक बार दूध के दामों में बढ़ोतरी की थी. अमूल गोल्ड समेत सभी दूध में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई थी. गुरुवार (1 जुलाई 2021) से दूध के नए भाव लागू हो गए हैं. पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम का असर माना जा रहा है. अमूल ने गोल्ड, ताजा शक्ति समेत दूध पर दाम बढ़ा दिए हैं.