logo-image

28 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 4 लाख रुपए, बस करना होगा ये काम

यदि आप भी कम निवेश में ज्यादा फायदा उठाने चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है. मोदी सरकार (Modi government) की यह स्कीम बेहद कम निवेश में 4 लाख रुपए कमाने का अवसर दे रही है.

Updated on: 10 Dec 2021, 07:32 PM

highlights

  • योजना में आवेदन कर आप भी उठा सकते हैं 4 लाख रुपए का फायदा 
  • बेहद कम निवेश में उठाएंगे लाखों का लाभ
  •  यह रकम आपके बैंक खाते से ईसीएस के जरिए ली जाती है

नई दिल्ली :


यदि आप भी कम निवेश में ज्यादा फायदा उठाने चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है. मोदी सरकार  (Modi government) की यह स्कीम बेहद कम निवेश में 4 लाख रुपए कमाने का अवसर दे रही है. जी हां प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) के तहत आप 4 लाख रुपए का फायदा उठा सकते हैं. इसके लिए आपको हर माह महज 28.5 रुपए का निवेश करना होगा. इस स्कीम का लाभ वे आम आदमी भी ले सकते हैं जिनकी आय कम है. यही नहीं प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) भी बेहद कम में ज्यादा लाभ का अपसर प्रदान करती है. यानि महज 300 रुपए खर्च करके आप अच्छा-खासा मुनाफा कमा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : EPFO की इस स्कीम से मिलेगा 7 लाख का फायदा, करना होगा ये काम

ऐसे मिलेगा 2 लाख का फायदा 
प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) के लिए सालाना प्रीमियम 330 रुपये है. इस योजना के तहत व्यक्ति को लाइफ कवर मिलता है. अगर स्कीम में आवेदन के बाद संबंधित व्यक्ति की बीमारी या अन्य हादसे में मौत हो जाती है तो उसके परिवार को 2 लाख रुपये मिलते हैं. यह रकम आपके बैंक खाते से ईसीएस के जरिए ली जाती है. साथ ही प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना योजना काफी कम प्रीमियम में जीवन बीमा प्रदान करती है. 

सिर्फ 12 रुपए में मिलेगा 2 लाख का फायदा 
आपको बता दें कि भारत सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) स्कीम भी आम आदमी के लिए संजीवनी है. जिसके तहत सिर्फ 12 रुपये निवेश करने पर खाताधारक को 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलता है. इसके अलावा अटल पेंशन योजना भी गरीबों के लिए लाभ की योजना है. आवेदक इसमें आवेदन करके भी अपना बुढ़ापा संवार सकता है.