logo-image

Mini Portable AC: गर्मी आते ही बढ़ गई पोर्टेबल AC की डिमांड, सिर्फ 400 रुपए में पहुंचेगा घर

Mini Portable AC: ठंड लगभग जा चुकी है, गर्मी ने धीरे-धीरे दस्तक देना शुरू कर दिया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक इस बार गर्मी पूरे 100 साल का रिकॅार्ड तोड़ने वाली है. गर्मी को देखते हुए लोगों ने पोर्टेबल एसी को सर्च मारना शुरू कर दिया है.

Updated on: 05 Mar 2024, 03:00 PM

highlights

  • टेबल फैन से कम कीमत में घर ले आए पोर्टेलबल मिनी एसी
  • ऑनलाइन भी जमकर सर्च की जा रही पोर्टेबल एसी
  • जानें क्या है मिनी पोर्टेबल एसी की खासियत, कमरा हो जाता है ठंडा

नई दिल्ली :

Mini Portable AC: ठंड लगभग जा चुकी है, गर्मी ने धीरे-धीरे दस्तक देना शुरू कर दिया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक इस बार गर्मी पूरे 100 साल का रिकॅार्ड तोड़ने वाली है. गर्मी को देखते हुए लोगों ने पोर्टेबल एसी को सर्च मारना शुरू कर दिया है. यही नहीं लोग इलेक्ट्रिक दुकानों पर जाकर भी पोर्टेबल एसी की चर्चा कर रहे हैं. आपको बता दें कि पिछली गर्मियों में पोर्टेबल एसी की रिकॅार्ड बिक्री हुई थी. एसी के ज्यादा बिल और महंगी कीमतों को देखते हुए पोर्टेबल सस्ते एसी को बनाया गया था.. जो बहुत ही कम कीमत में यानि सिर्फ 400 रुपए में कमरे को चिल्ड कर देगा. मिनी पोर्टेबल एसी की डिमांड मार्केट में बहुत बढ़ गई है..बताया जा रहा है कि लोगों ने अभी से गूगल पर पोर्टेबल एसी को सर्च करना शुरू कर दिया है. आइये जानते हैं आखिर क्या है पोर्टेबल एसी और कैसे करता है कमरा चिल्ड. 

यह भी पढ़ें : Free Legal Service: अब बिना पैसे दिये ही आपका केस लड़ेगा वकील, सरकार ने की योजना शुरू

मिनी एसी की खासियत 
आपको बता दें कि मिनी पोर्टेबल एसी बहुत ही छोटा है. जिसके चलते इसे कहीं भी शिफ्ट किया जा सकता है. यही वजह है कि ​जो लोग 40 से 50 हजार रुपए वाला बड़ा एसी नहीं खरीद पाते उनके लिए यह बेहद ही कारगर है. इसलिए लोग ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी इस डिवाइस की लगातार खरीदारी कर रहे हैं. आपको बता दें दिल्ली एनसीआर की कई दुकानों पर तो पोर्टेबल एसी आने से पहले ही शॅाट हो गया है. बताया जा रहा है पोर्टेबल एसी की कीमत इतनी कम है कि दिन के 500 रुपए कमाने वाला व्यक्ति भी आसानी से पोर्टेबल एसी खरीद सकता है. क्योंकि इसकी शुरूआती कीमत सिर्फ 400 रुपए निर्धारित की गई है. साथ ही इसमें गारंटी भी आपको मिलती है. 

छोटे पंखे से भी कम है कीमत
आपको बता दें कि मार्केट में छोटे से छोटा पंखा भी 15 रुपए से कम नहीं आता है. लेकिन यह एसी आप सिर्फ 400 रुपए में खरीद सकते हैं. मार्केट में डिमांड पकड़ चुके मिनी पोर्टेबल एसी को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड़ में खरीद सकते हैं. वहीं आपको बता दें कि पोर्टेबल कूलिंग डिवाइस दूसरे पारंपरिक एसी से बिल्कुल अलग है. आपको बता दें कि इसमें आइस का यूज करना होता है. खास बात ये है कि इसमें बिजली का खर्च न के बराबर है. साथ ही ये टेबल और बेड पर भी फिट हो जाता है.