logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Mini Portable AC: सिर्फ 400 रुपए में खरीदें पोर्टेबल AC,चंद मिनट में ही कमरे को कर देगा चिल्ड

Mini Portable AC: गर्मी दस्तक दे चुकी है. ऐसे में लोगों ने कूलर पंखों की खरीदारी शुरू कर दी है. लेकिन जब गर्मी अपने चर्म पर होती है तो कूलर और पंखे पसीना सुखाने में असमर्थ हो जाते हैं. लेकिन एसी खरीदना हर व्यक्ति के बजट की बात नहीं होती. क्योंकि एसी

Updated on: 15 Mar 2023, 07:21 PM

highlights

  • गर्मी आते ही पोर्टेबल एसी की बढ़ी डिमांड, ऑनलाइन भी कर रहे ग्राहक सर्च 
  • टेबल फैन से कम कीमत में घर ले आए पोर्टेलबल मिनी एसी

नई दिल्ली :

Mini Portable AC: गर्मी दस्तक दे चुकी है. ऐसे में लोगों ने कूलर पंखों की खरीदारी शुरू कर दी है. लेकिन जब गर्मी अपने चर्म पर होती है तो कूलर और पंखे पसीना सुखाने में असमर्थ हो जाते हैं. लेकिन एसी खरीदना हर व्यक्ति के बजट की बात नहीं होती. क्योंकि एसी की कीमत तो ज्यादा होती ही है. उसका बिजली का बिल भी आम आदमी की पहुंच से दूर हो जाता है. समस्या को गंभीरता से लेते हुए इंजीनियर्स ने मिनी पोर्टेबल एसी (mini portable ac)बनाया है. जो बहुत ही कम कीमत में यानि सिर्फ 400 रुपए में कमरे को चिल्ड कर देगा. मिनी पोर्टेबल एसी की डिमांड मार्केट में बहुत बढ़ गई है..

यह भी पढ़ें : E-Pharmacy:अब बंद हो जाएंगी ये दवा की दुकानें, सरकार लाने जा रही है नया कानून

मिनी एसी की खासियत 
मिनी ऐसी पोर्टेबल है जिसे कहीं भी सैट किया जा सकता है. साथ ही एसी दिखने में जितना छोटा है कमरे को उतना ही  जल्दी ठंडा करता है. यही वजह है कि ​जो लोग 40 से 50 हजार रुपए वाला बड़ा एसी नहीं खरीद पाते उनके लिए यह बेहद ही कारगर है. इसलिए लोग ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी इस डिवाइस की लगातार खरीदारी कर रहे हैं.  इसलिए कई दुकानों पर तो मिनी एसी शॅाट हो गया है. आइये जानते हैं मिनी पोर्टेबल एसी के बारे में ज्यादा डिटेल्स.

छोटे पंखे से भी कम है कीमत
आपको बता दें कि मार्केट में छोटे से छोटा पंखा भी 15 रुपए से कम नहीं आता है. लेकिन यह एसी आप सिर्फ 400 रुपए में खरीद सकते हैं. मार्केट में डिमांड पकड़ चुके मिनी पोर्टेबल एसी को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड़ में खरीद सकते हैं. वहीं आपको बता दें कि पोर्टेबल कूलिंग डिवाइस दूसरे पारंपरिक एसी से बिल्कुल अलग है. आपको बता दें कि इसमें आइस का यूज करना होता है. खास बात ये है कि इसमें बिजली का खर्च न के बराबर है. साथ ही ये टेबल और बेड पर भी फिट हो जाता है.