logo-image

LPG Booking Offer: एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर मिलेगा 2700 रुपये, जानें कैसे

LPG Booking Offer : देश में बढ़ती महंगाई के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है. गैस उपभोक्ता अब सस्ते में एलपीडी सिलेंडर बुक कर सकते हैं. तो आइये हम बताते हैं कि आपको कौन-कौन से ऑफर मिल रहे हैं और इसका फायदा उठाने के लिए क्या करना होगा. 

Updated on: 18 Jan 2022, 04:22 PM

नई दिल्ली:

LPG Booking Offer : देश में बढ़ती महंगाई के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है. गैस उपभोक्ता अब सस्ते में एलपीडी सिलेंडर बुक कर सकते हैं. एक ऑफर के तहत ग्राहकों को LPG सिलेंडर की बुकिंग पर 2700 रुपये का लाभ हो सकता है. साथ ही इस ऑफर में आपको और भी कई फायदे मिलेंगे. इसके लिए आपको सिर्फ 'Paytm' के जरिए गैस की बुकिंग करनी होगी. तो आइये हम बताते हैं कि आपको कौन-कौन से ऑफर मिल रहे हैं और इसका फायदा उठाने के लिए क्या करना होगा. 

Paytm से LPG बुकिंग पर कैशबैक
 
अगर आप इस ऑफर के तहत Paytm से रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग करते हैं तो आपको 2,700 रुपये का सीधे लाभ होगा. LPG सिलेंडर की बुकिंग पर Paytm ने कैशबैक एवं कई और दूसरे इनामों की घोषणा की है. Paytm ने 3 Pay 2700 Cashback Offer नाम की एक योजना की शुरुआत की है. इस ऑफर का लाभ नए यूजर्स उठा सकेंगे, जिसमें लगातार तीन महीनों की पहली बुकिंग पर उन्हें 900 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. 

नौ सौ रुपये तक का कैशबैक

इस ऑफर में शर्तें और नियम भी हैं. पहली बार LPG सिलेंडर बुक करने वाले ग्राहकों को ही यह कैशबैक मिलेगा. हर माह 3 सिलेंडर बुक करने पर पहली बुकिंग पर 900 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. तीन महीने तक यह कैशबैक मिलेगा. 10 रुपये से लेकर 900 रुपये तक कैशबैक रह सकता है.

और भी कई प्रकार के ऑफर 
 
हर बुकिंग पर Paytm मौजूदा यूजर्स को इनाम और 5000 तक कैशबैक पॉइंट्स भी देगा, जिन्‍हें टॉप ब्रैंड्स की डील्‍स और गिफ्ट वाउचर्स के लिए भुना सकते हैं. कुछ समय पहले Paytm ने अपने एप में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसमें उपभोक्ता सिलेंडर की बुकिंग करने के बाद उसकी डिलीवरी को ट्रैक कर सकते हैं. साथ ही आपके फोन पर भी सिलेंडर भरवाने का रिमाइंडर आएगा.

'पेटीएम पोस्‍टपेड' स्कीम
 
ये '3 Pay 2700 Cashback Offer' 3 प्रमुख LPG एजेंसियों- इंडेन (Indane), एचपी गैस  (HP Gas) और भारत गैस (BharatGas) के सिलेंडर की बुकिंग पर लागू है. ग्राहकों के पास 'पेटीएम पोस्‍टपेड' के नाम से मशहूर 'Paytm Now Pay Later' प्रोग्राम में रजिस्टर कर अगले महीने सिलेंडर बुकिंग का पेमेंट करने का मौका होगा.

जानें कैसे मिलेगा कैशबैक?

  • आप पहले Paytm App डाउनलोड करें. 
  • फिर सिलेंडर बुकिंग पर जाएं और गैस एजेंसी को चुनें. इनमें आपको 3 विकल्प- भारत गैस, इंडेन गैस और HP गैस नजर आएगा.
  • फिर ग्राहक अपना रजिस्टर्ड नंबर डालें या LPG ID या फिर कस्टमर नंबर डालें.
  • सारी जानकारी भरने के बाद Proceed का बटन दबाकर पेमेंट करें.