logo-image

LPG Cylinder: 100 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानें आपके शहर में कितने का मिलेगा

LPG Cylinder Rates Today: अगर आप भी कॅामर्शियल गैस सिलेंडर (commercial gas cylinder)के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि पेट्रोलियम मंत्रालय (ministry of petroleum)ने 19 किलो वाले कॅामर्शियल गैस सिलेंडर के रेट 91 रुपए से लेकर 100 रुपए तक तक

Updated on: 01 Sep 2022, 09:45 AM

highlights

  • लगातार पांचवे माह घटे गैस सिलेंडर के रेट, दिल्ली से मुंबई तक हुए नए रेट जारी 
  • 14 किलो वाले घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया 

नई दिल्ली :

LPG Cylinder Rates Today: अगर आप भी कॅामर्शियल गैस सिलेंडर (commercial gas cylinder)के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि पेट्रोलियम मंत्रालय (ministry of petroleum)ने 19 किलो वाले कॅामर्शियल गैस सिलेंडर के रेट 91 रुपए से लेकर 100 रुपए तक तक कम कर दिये हैं. आपको बता दें पिछले पांच माह से कॅामर्शियल गैस सिलेंडर के दाम लगातार कम हुए हैं. हालाकि 14 किलो वाले गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. घरेलू एलपीजी सिलेंडर (lpg cylinder)पिछले माह वाले रेट पर ही आपको मिल जाएगा. दिल्ली से लेकर मुंबई तक पेट्रोलियम मंत्रालय ने कॅामर्शियल सिलेंडर के नए रेट जारी कर दिये हैं. आप अपने शहर के हिसाब से दाम पे करके सिलेंडर ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Rule Change: 1 सितंबर से आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर, आएंगे ये 5 बड़े बदलाव

आपको बता दें कि 1 सितंबर से इंडेन के कॅामर्शियल 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 91.5 रुपये, कोलकाता में 100 रुपये, मुंबई में 92.5 रुपये और चेन्नई में 96 रुपये घट गई है. वहीं दिल्ली में सिलेंडर के लिए अब 1885 रुपये चुकाने होंगे. लखनऊ में भी 19 किलो वाले सिलेंडर के रेट 18 44 देने होंगे. साथ ही घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पिछले माह वाले 1050 से लेकर 1070 तक इस सिलेंडर के रेट अलग-अलग शहर के हिसाब से जारी किये गए हैं. जानकारी के मुताबिक किसी भी कंपनी के घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई इजाफा नहीं किया गया है.

जानकारी के मुताबिक विदेशी बाजारों में गैस की ऊंची कीमतों की वजह से पांच माह पहले यानि मई 2022 में कॅामर्शियल सिलेंडर की कीमत 2354 के रिकॅार्ड स्तर पर पहुंच गई थी. अब अगर बात करें तो पांच माह में लगभग 400 रुपए से ज्यादा कीमत कम की गई है. क्योंकि अब देशभर में कॅामर्शियल सिलेंडर की कीमत 1855 रुपए के आस-पास है.