logo-image

Jewar Airport के नजदीक बिजनेस के ढेरों मौके, अथॉरिटी करेगी मदद

Jewar Airport Business Opportunities: जेवर एयरपोर्ट अभी निर्माणाधीन है. लेकिन उसके आस-पास व्यापार करने के अवसर अभी से बनने शुरू हो गए हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हवाई अड्डे के आसपास की जमीनों के रेट आसमान छूने लगे हैं.

Updated on: 28 Dec 2022, 08:09 PM

highlights

  • व्यापारियों को सिर्फ देना होगा किराया, मेंटिनेंस की चिंता करेगी अथॅारिटी 
  • करीब 5 हजार लोगों को रोजगार देने का प्लान किया जा रहा तैयार
  • लगभग 400 उद्यमी लगा सकेंगे उद्योग, बिजली पानी की सभी व्यवस्था करेगा प्राधिकरण 

नई दिल्ली :

Jewar Airport Business Opportunities: जेवर एयरपोर्ट अभी निर्माणाधीन है. लेकिन उसके आस-पास व्यापार करने के अवसर अभी से बनने शुरू हो गए हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हवाई अड्डे के आसपास की जमीनों के रेट आसमान छूने लगे हैं. ताजा खबर के मुताबिक नोएडा अथॅारिटी भी हवाई अड्डे के पास बिजनेस करने के लिए शानदार स्कीम लेकर आई है. जिससे जुड़कर आप प्रतिमाह लाखों रुपए कमा सकते हैं.  जानकारी के मुताबिक यमुना विकास प्राधिकरण एयरपोर्ट के पास किराये पर दुकानों से लेकर फेक्ट्री तक उपलब्ध कराएगा. जहां आप अपना व्यापार कर सैंकड़ों लोगों को रोजगार से भी जोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IRCTC: अब माता वैष्णो देवी के भक्तों को New Year Gift, 30 दिसंबर को दिल्ली से चलेगी स्पेशल ट्रेन

400 व्यापारी लगा सकेंगे स्टार्टअप 
जानकारी के मुताबिक यमुना विकास प्राधिकरण ने लगभग 400 व्यापारियों के लिए जगह निर्धारित की है. जहां से व्यापारी कोई भी व्यापार शुरु कर सकेंगे. यही नहीं सूत्रों का दावा है कि युवाओं को स्टार्टअप शुरु करने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी. जिससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक व्यापारी आराम से 100 से ज्यादा लोगों को रोजगार दे सकेगा. उद्यमियों से रेंट भी बहुत ही रिजनेबल लिया जाएगा. साथ ही किराये को किस्तों में चुकाने की भी छूट देने की खबर है.

फेक्ट्री बनाई जाएगी 
विकास प्राधिकरण के आलाधिकारियों से मिली सूचना के मुताबिक एयरपोर्ट के 5 किमी की रेंज में फ्लैटेड फैक्टरी बनाई जाएगी. सभी फेक्ट्रियों में बिजली, पानी, सुरक्षा व शानदार सड़क मुहैया कराने की जिम्मेदारी अथॅारिटी की होगी. व्यापारी को केवल प्राधिकरण द्वारा तय किया गया किराया चुकाना होगा. मेंटीनेंस की पूरी जिम्मेदारी अथॅारिटी की होगी. अभी से अपनी पसंद की लोकेशन चुनने के लिए आप विजिट कर सकते हैं. साथ अथॅारिटी जाकर ज्यादा जानकारी भी ले सकते हैं.