News Nation Logo

IRCTC: अब माता वैष्णो देवी के भक्तों को New Year Gift, 30 दिसंबर को दिल्ली से चलेगी स्पेशल ट्रेन

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 28 Dec 2022, 07:20:59 PM
train23

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

IRCTC New Year Gift 2023: मां वैष्णो देवी (Maa Vaishno Devi)के भक्तों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि भारतीय रेलवे ने भक्तों को न्यू ईयर गिफ्ट देने की घोषणा की है. आईआरसीटीसी (IRCTC)के मुताबिक 30 दिसंबर को दिल्ली से स्पेशल ट्रेन (special train) चलाई जाएगी. यही नहीं यह ट्रेन मार्च 2023 तक लगातार माता वैष्णो देवी (Maa Vaishno Devi) के भक्तों के लिए चलाई जाएगी. स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station)से कटरा के बीचे फेरे लगाएगी. यही नहीं रेलवे ने बिहार के दरभंगा व नई दिल्ली के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. रेलवे के मुताबिक इस ट्रेन को भी 29 दिसंबर को चालू कर दिया जाएगा. जिससे बिहार के लाखों यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : CORONA के चलते हो गई शादी कैंसिल तो ना लें टेंशन, 10 लाख रुपए की मिलेगी आर्थिक मदद

30 दिसंबर को होगी रवाना 
आईआरसीटीसी के मुताबिक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली स्पेशल ट्रेन 01635, 30 दिसंबर को रात  11.30 बजे कटरा के लिए रवाना होगी. जो सुबह  11:20 बजे कटरा पहुंचेगी. वहीं भक्तों के माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद 31 दिसंबर की रात को 11.50 पर जम्मू से निकलेगी और अगले दिन दिल्ली पहुंचेगी. स्पेशल ट्रेन के लिए बुकिंग शुरु कर दी गयी है. श्रधालु ऑनलाइन भी वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं. आपको बता दें कि बीच में यह गाड़ी जालंधर कैंट तथा पठानकोट कैंट स्‍टेशन पर आते-जाते वक्‍त रुकेगी.

बिहार के लिए ट्रेन की शुरुआत 
रेलवे जानकारी के मुताबिक बिहार के दरभंगा और दिल्ली आनंद विहार के बीच चलने वाली स्पेल ट्रेन 05527 29 दिसंबर को रवाना की जाएगी. यह ट्रेन भी 30 मार्च 2023 तक प्रत्येक गुरुवार और रविवार को दरभंगा से दोपहर 01.15 बजे चलकर अगले दिन दिल्ली पहुंचा करेगी. बताया जा रहा है कि इस ट्रेन से लाखों यात्रियों को काफी फायदा होगा. क्योंकि इस रूट्स पर ज्यादा ट्रेनें दिल्ली से सीधी नहीं चलाई जाती हैं.

First Published : 28 Dec 2022, 07:20:59 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.