News Nation Logo

लॉकडाउन: 50 हजार लोगों को अस्थायी नौकरी देगी अमेजन इंडिया

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन मांग में आयी तेजी को पूरा करने के लिये अस्थायी तौर पर 50 हजार लोगों को नौकरी पर रखेगी.

Bhasha | Updated on: 23 May 2020, 04:00:00 AM
demo photo

लॉकडाउन: 50 हजार लोगों को अस्थायी नौकरी देगी अमेजन इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु/नयीदिल्ल:

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन मांग में आयी तेजी को पूरा करने के लिये अस्थायी तौर पर 50 हजार लोगों को नौकरी पर रखेगी. कंपनी ने एक बयान में बताया कि ये नौकरियां वेयरहाउसिंग और डिलिवरी नेटवर्क आदि में दी जायेंगी. कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लोग ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं. ऐसे में विभिन्न उत्पादों की ऑनलाइन मांग में तेजी आयी है.

इसी बढ़ी मांग को पूरा करने के लिये 50 हजार लोग अस्थायी तौर पर नियुक्त किये जायेंगे. कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील के साथ ही संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों को छोड़ बाकी देश भर में ई-वाणिज्य गतिविधियां सामान्य स्थिति की ओर लौटने लगी हैं. यह इस लिये भी विशेष प्रासंगिक हो जाता है क्योंकि स्विगी, जोमैटो, शेययरचैट, ओला जैसी कई प्रौद्योगिकी आधारित कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में छंटनी की हैं.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन: 50 हजार लोगों को अस्थायी नौकरी देगी अमेजन इंडिया

अमेजन के उपभोक्ता संतुष्टि परिचालन उपाध्यक्ष (एशिया प्रशांत, पश्चिम एशिया, उत्तरी अफ्रीका और लैटिन अमेरिका) अखिल सक्सेना ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी से हमने एक चीज सीखी है कि अमेजन और ई-कॉमर्स अपने ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिये कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. हमने इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया है और इस कठिन समय में छोटे और अन्य व्यवसायों को हमारे ग्राहकों तक पहुंचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है हमें उस पर गर्व है. हम पूरे भारत में ग्राहकों को उनकी जरूरत की हर चीज पाने में मदद करना जारी रखना चाहते हैं, ताकि वे आपस में सुरक्षित दूरी का पालन करते रहें.

और पढ़ें: अब रिलायंस जियो का ये है सबसे सस्ता प्लान, जेब को लगेगा झटका

इसके लिये, हम अपने भंडारण और डिलिवरी नेटवर्क में लगभग 50,000 खास सत्र के सहायकों के लिये काम के अवसर निर्मित कर रहे हैं. इससे महामारी के दौरान यथासंभव संख्या में लोगों को काम मिलेगा और काम के लिये एक सुरक्षित माहौल भी मिलेगा.’’ कंपनी ने बयान में कहा कि इन अस्थायी नौकरियों में दिलचस्पी रखने वाले लोग 1800-208-9900 पर कॉल कर सकते हैं या सीजनलहायरिंगइंडिया@अमेजन डॉट कॉम पर ईमेल भेज सकते हैं. 

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 04:00:00 AM

Related Tags:

Amazon Lockdown