logo-image

शराब के शौकीनों की फिर आई मौज, सिर्फ 92 रुपए में मिलेगी Liquor

Liquor rates: दिल्ली में एक बार फिर जाम छलकाने वालों की मौज आने वाली है. क्योंकि नई शराब नीति (new liquor policy)में एक बार फिर प्राइवेट शऱाब की दुकानों (private liquor shops) को 31 अगस्त तक बंद करने के लिए कहा है.

Updated on: 20 Aug 2022, 10:18 PM

highlights

  • 31 अगस्त तक प्राइवेट दुकानें बंद कराने का नोटिस 
  • हर दुकानदार अपना स्टॅाक खाली करने में दे रहे ऑफर 

नई दिल्ली :

Liquor rates: दिल्ली में एक बार फिर जाम छलकाने वालों की मौज आने वाली है. क्योंकि नई शराब नीति (new liquor policy)में एक बार फिर प्राइवेट शऱाब की दुकानों (private liquor shops) को 31 अगस्त तक बंद करने के लिए कहा है. जिसके चलते प्राइवेट सरकार की दुकानें अपने स्टॅाक को खत्म करने के  लिए  ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि कुछ सस्ते ब्रांड्स पर तो 50 प्रतिशत तक की छूट मिल  रही है. आपको बता दें कि मौजूदा समय में करीब 250 शराब की दुकान संचालकों को 31 अगस्त के बाद शराब खरीदने और बेचने पर पाबंदी होगी. इसलिए ग्राहकों को शऱाब सस्ते दामों पर मिलेगी.  बताया जा रहा है कि कुछ शराब की कीमतें तो 100 रुपए से भी कम में मिलने की खबर है. हालाकि इसमें कितनी सच्चाई है. इसका दावा न्यूज नेशन नहीं करता है.

यह भी पढ़ें : अब आपका घर भी बनेगा बुढ़ापे का सहारा, प्रतिमाह मिलेंगे 10,000 रुपए

दरअसल, एक्साइज विभाग के नए आदेश में तमाम प्राइवेट शराब कारोबारियों को आदेशित किया गया है. बताया गया है कि सभी प्राइवेट दुकान संचालक 31 अगस्त तक चुकता कर दें. इसके बाद ना तो इनके लाइसेंस बढ़ाए जाएंगे और ना ही बचे हुए स्टॉक को कहीं एडजेस्ट किया जाएगा. इसलिए सभी ने अपने स्टॅाक को बेचने के लिए एडी-चौटी का जोर लगाना शुरु कर दिया है. यही नहीं बताया जा रहा है कि एक के साथ एक फ्री का ऑफर भी चोरी-चुपके कुछ क्षेत्रों में दिया जा रहा है. लेकिन इसका ज्यादा प्रचार नहीं है.

कर्मचारी बुलाए गए  
करीब तीन माह पहले दिल्ली सरकार ने सरकारी शराब की दुकानों को बंद कर दिया है. जिसके बाद सरकारी दुकानों पर काम करने वाले करीब 1000 से ज्यादा वर्कर बेरोजगार हो गए थे. उनकी सैलरी भी 6-6 माह की रोक दी गई थी. लेकिन जब नई आबकारी नीति लागू की है. उन्हें फिर से बुलाया गया है. साथ ही उन्हें नौकरी की गारंटी दी गई है कि अब उन्हें वापस घऱ नहीं भेजा जाएगा. साथ ही उनकी रुकी हुई सैलरी का को खातों में ट्रांसफर किया जाएगा.