logo-image

LIC की यह स्कीम बना देगी लखपति, एकमुश्त देगी 10 लाख रुपए

LIC new plan: अगर आप भी मिडिल क्लास (middle class)से आते हैं और निवेश करने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए हैं. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम ने न्यू पॅालिसी लॅान्च (LIC new plan)की है. जिसमें आप छोटा निवेश करके मोटा फंड जोड़ सकता है.

Updated on: 07 Feb 2022, 09:18 PM

highlights

  • इस प्लान से जुड़कर आपका संवर सकता है जीवन
  • महज 73 रुपए बचाकर जोड़ सकते हैं बड़ा अमाउंट 

नई दिल्ली :

LIC new plan: अगर आप भी मिडिल क्लास (middle class)से आते हैं और निवेश करने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए हैं. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम ने न्यू पॅालिसी लॅान्च (LIC new plan)की है. जिसमें आप छोटा निवेश करके मोटा फंड जोड़ सकता है. इस स्कीम के तहत आप रोजाना 73 रुपये जमा करके मैच्योरिटी तक 10 लाख रुपये तक का फंड जोड़ सकते है. इसमें जोखिम भी कोई टेंशन नहीं होगी. क्योंकि एलआईसी बिना जोखिम के निवेश का मौका देता है. साथ ही यह प्लान छोटी आय वालों के लिए है. इसमें जुड़ने के लिए आपको मात्र 73 रुपए रोजाना बचाना होगा. पॅालिसी से जुड़ने के बाद अन्य कई फायदे भी पॅालिसी धारक को मिलते हैं.

यह भी पढ़ें : जल्द बंद होने वाले हैं Facebook और Instagram!, META ने लिया फैसला

आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी (New Jeevan Anand Policy)
 में मैच्योरिटी पर 10 लाख रुपये मिलते हैं. साथ ही  इसके अलावा इसमें आपको लाइफटाइम डेथ कवर भी मिलता है. एलआईसी की इस पॉलिसी में 10 लाख रुपये का फंड बनाने के लिए आपको रोजाना 73 रुपये का निवेश करना होता है. इससे जुड़ने के लिए आपको बहुत आसान तरीके से आवेदन करना होगा. जिसके बाद आप पॅालिसी से जुड़कर इसका लाभ उठा सकते हैं. आइये जानते हैं इसमें और क्या-क्या फायदे मिलेते हैं.

पॉलिसी में मिलता है टैक्स बेनिफिट 
एलआईसी की इस पॉलिसी में आपको अच्छे फंड के साथ डेथ कवर तो मिलता ही है. इसके साथ ही पॉलिसी में आपको इनकम टैक्स छूट भी मिलती है. एलआईसी की इस पॉलिसी में इनकम टैक्स एक्ट की धारा 80सी के तहत बेनिफिट मिलता है. एलआईसी की पॉलिसी में न्यूनतम 18 साल की उम्र से निवेश किया जा सकता है और अधिकतम 50 साल की उम्र तक अप्लाई किया जा सकता है. वहीं पॉलिसी का मैच्योरिटी पीरियड 15 साल है जिसे 35 साल तक बढ़ाया जा सकता है. पॉलिसी में आप वार्षिक, छमाही, तिमाही और मंथली आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं.