logo-image

LIC दे रहा है पार्ट टाइम में 50,000 रुपए कमाने का मौका, ऐसे करें आवेदन

LIC Business Opportunity: महंगाई के जमाने में सैलरी पहले सप्ताह ही खत्म हो जाती है. यदि ऐसे में किसी के पास आय का दूसरा साधन है तो वह अपना जीवन ठीक से यापन करता है. आज हम आपको ऐसे ही एक साइड बिजनेस के बारे में बता रहे हैं. जिससे जुड़कर आप प्रतिमाह 50

Updated on: 17 May 2023, 03:48 PM

highlights

  • वीकेंड पर सिर्फ 5 घंटों की मेहनत देगी एक्स्ट्रा इनकम 
  • एजेंट बनकर दे सकते हैं अपने सपनों को नई उड़ान 
  • आवेदक इंटरमीडिएट पास होना जरूरी, पार्ट टाइम और फुल दोनों ऑप्सन

नई दिल्ली :

LIC Business Opportunity: महंगाई के जमाने में सैलरी पहले सप्ताह ही खत्म हो जाती है. यदि ऐसे में किसी के पास आय का दूसरा साधन है तो वह अपना जीवन ठीक से यापन करता है. आज हम आपको ऐसे ही एक साइड बिजनेस के बारे में बता रहे हैं. जिससे जुड़कर आप प्रतिमाह 50 हजार से 1 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. इसके लिए आपको वीकेंड पर सिर्फ 3 से 4 घंटे ही काम करना होगा. यदि आपको लगे कि काम अच्छा है तो आप फुल टाइम भी एलआईसी (LIC)से जुड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Whatsapp Rule Change: अब वॉट्सऐप चलाने के लगेंगे पैसे, 1 जून से देना होगा इतना चार्ज

 मिलता है अच्छा-खासा कमीशन 
दरअसल, एलआईसी के साथ एजेंट के रूप पार्ट टाइम करना होगा. यानि इसे वो लोग भी कर सकते हैं जो कहीं न कहीं जॅाब करते हैं. क्योंकि इसमें न ही कोई टाइम की लिमिट है. साथ ही पैसा कमाने की भी कोई लिमिट नहीं है. जितनी ज्यादा से ज्यादा पॅालिसी आप बेचोगे. कमीशन भी उतना ही मोटा आपको मिलेगा. विभागीय जानकारी के मुताबिक कम से कम पार्ट टाइम करने वाला व्यक्ति 50 हजार रुपए प्रतिमाह तक कमा सकते हैं. यही नहीं यदि आपकी पीआर अच्छी है तो आप ज्यादा पैसा भी कमा सकते हैं.. 

ये है पात्रता
आपको बता दें यदि आप फुल या पार्ट टाइम एलआईसी एजेंट बनना चाहते हैं तो आपको कम से कम 12TH पास होना जरूरी है. साथ ही एजेंट के लिए आवेदन करने के लिए 4 कलर पासपोर्ट साइज फोटो, एज प्रूफ, एजुकेशन प्रूफ, पैन कार्ड और आधार कार्ड की डिटेल्स देनी होती हैं. इसके बाद आप एलआईसी के साथ जुड़कर अपने सपनों को साकार कर सकते हैं. देश में लाखों लोग एलआईसी के साथ जुड़कर मोटा कमीशन पा रहे हैं. 

इतना मिलता है कमीशन 
जानकारी के मुताबिक भारतीय जीवन बीमा निगम अपने यहां काम करने वाले एजेंटों को प्रति पॅालिसी पर 35 फीसदी तक कमीशन देता है. यानि यदि आप कोई 10,000 रुपए के प्रिमियम की पॅालिसी कराते हैं तो पहले साल आपको 35 फीसदी कमीशन मिलेगा. यानि 3500 रुपए, आप जितनी ज्यादा प्रिमियम की पॅालिसी कराएंगे. आपकी जेब में उतना ही ज्यादा कमीशन पहुंचेगा.