logo-image

e-Shram Card: सरकार ने खातों में भेजे 1000 रुपये, आपको मिले क्या? ऐसे करें चेक

अगर आपका जवाब 'पता नहीं' है, तो फिर आप सीधे अपने खाते को एक्सेस कर बैलेंस चेक करिये, क्योंकि राज्य सरकार आपके खाते में ई-श्रम कार्ड योजना के तहत 1000 रुपये भेज चुकी है.

Updated on: 19 Feb 2022, 07:21 PM

highlights

सरकार ने खातों में भेजी ई-श्रम कार्ड की धनराशि

अपने बैंक खाते की राशि को चेक करिए

एटीएम, ब्रांच या ग्राहक सेवा केंद्र से ले सकते हैं मदद

 

नई दिल्ली:

भारत सरकार मौजूदा समय में गरीबों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है. किसानों की आर्थिक मदद कर रही है, तो तमाम कामों में निपुण कलाकारों को भी नकद सहायता मुहैया कर रही है. यही नहीं, यूपी में केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर ई-श्रम कार्ड योजना चला रही हैं, जिसमें सरकार लाभार्थियों के खाते में 1000 रुपये नकद भेज रही है. इस बीच यूपी सरकार ने कार्ड धारकों के बैंक खाते में एक हजार रुपये की किस्त भेजी है. ऐसे में सवाल ये है कि क्या आपको ये रुपये मिल गए?

खाते का बैलेंस करिए चेक

अगर आपका जवाब 'पता नहीं' है, तो फिर आप सीधे अपने खाते को एक्सेस कर बैलेंस चेक करिये, क्योंकि राज्य सरकार आपके खाते में ई-श्रम कार्ड योजना के तहत 1000 रुपये भेज चुकी है. अगर आपके पास अपने खाते को चेक करने के इन तरीकों में से कोई भी एक तरीका है, तो तुरंत अपना बैलेंस चेक करिए...

ये भी पढ़ें: Dhani Loan Fraud : कहीं आपके PAN CARD पर तो नहीं लिया किसी अनजान ने लोन, जल्दी ऐसे चेक करें Credit Score

बैंक खाते का बैलेंस पता करने के सबसे आसान तरीके

अपने खाते का स्टेटस जानने का सबसे आसान तरीका है नजदीकी एटीएम या बैंक की ब्रांच. क्योंकि अगर आप नेट-बैंकिंग इस्तेमाल नहीं करते, तो फिर आपके पास बैंक खाते का बैलेंस जानने का यही तरीका है. इसके अलावा आप ग्राहक सेवा केंद्र पर भी इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। बता दें कि एक हजार रुपये की किस्त उन ई-श्रम कार्ड धारकों के खाते में आएं हैं, जिन्होंने 31 दिसंबर तक ई-श्रम पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था। ये पैसा सीधे कार्डधारकों के बैंक खाते में भेजा जा रहा है.