News Nation Logo

इस नाम से जाना जाएगा जेवर एयरपोर्ट, पढ़िए पूरी खबर

यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने एक बयान में कहा कि हम नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जेवर में आने वाले हवाई अड्डे के लिए आधिकारिक ब्रांड नाम के रूप में अंतिम रूप देने हुए प्रसन्न हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Dec 2020, 09:47:55 AM
Airport Flights

Airport Flights (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल और उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतम बुद्ध नगर (Noida) के जेवर में बन रहे हवाई अड्डे (Jewar Airport) को 'नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट' (Noida International Greenfield Airport) के रूप में अंतिम रूप दिया है. यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड एयरपोर्ट का निर्माण और संचालन करेगा. कंपनी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में नाम और लोगो को अंतिम रूप दिया गया है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, SpiceJet सीप्लेन सेवा 27 दिसंबर से फिर से होगी बहाल

यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने एक बयान में कहा कि हम नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जेवर में आने वाले हवाई अड्डे के लिए आधिकारिक ब्रांड नाम के रूप में अंतिम रूप देने हुए प्रसन्न हैं. उन्होंने कहा, "लोगो भारत के अग्रणी हवाई अड्डे के निर्माण का सच्चा प्रतिबिंब है, जो उत्तर प्रदेश के प्रतीक को ध्यान में रखते हुए दक्षता, प्रौद्योगिकी और एक टिकाऊ एवं पर्यावरण के अनुकूल बुनियादी ढांचे का एक समामेलन है.

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब सीधे Google पर टिकट बुक कर सकेंगे यात्री

मई में गृह मंत्रालय से मिली थी सुरक्षा मंजूरी
एयरपोर्ट के निर्माण का ठेका ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी को दिया गया है. इसे इस साल मई में जेवर में नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को विकसित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से सुरक्षा मंजूरी प्राप्त हुई थी.

First Published : 19 Dec 2020, 09:45:24 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.