logo-image

IRCTC: सस्ते में मिलेगा पुरी-काशी घूमने का मौका, भारत गौरव ट्रेन से कराई जाएगी यात्रा

यदि आप पूर्वी उत्तर प्रदेश में अयोध्या या काशी घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको सस्ते में कई धार्मिक स्थलों पर घूमने का मौका दे रहा है.

Updated on: 21 Jul 2023, 11:01 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने 8 रात और 9 दिन का पैकेज किया डिजाइन 
  • यात्रा के दौरान प्रयागराज, अयोध्‍या, वाराणसी, गया और पुरी घूमने का मिलेगा मौका
  • खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्था आईआरसीटीसी कराएगा मुहैया

नई दिल्ली :

Indian Railways Tour Package: अगर आप धार्मिक स्थानों पर घूमने के साथ दर्शनलाभ भी लेना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि भारतीय रेलवे कैटेरिंग और टूरिज्‍म कॉपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) आपके सिलए किफायती और शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको  प्रयागराज, अयोध्‍या, वाराणसी, गया और पुरी घूमने का मौका मिलेगा. साथ ही खाना-पीना व ठहरना आईआरसीटीसी की ओर से ही रहने वाला है. इसके अलावा आपको बता दें कि ये टूर 8 रात और 9 दिन  के हिसाब से प्लान किया गया है. साथ ही भारत गौरव ट्रेन से आपको यात्रा कराई जाएगी.. 

यह भी पढ़ें : UP में अब इन लोगों की हुई चांदी, प्रतिमाह 3,000 रुपए की पेंशन की घोषणा

26 जुलाई से होगी टूर की शुरूआत 
आईआरसीटीसी के मुताबिक 26 जुलाई को इस टूर की शुरुआत की जाएगी. जिसे 3 अगस्त तक के लिए डिजाइन किया गया है. यही नहीं पैकेज के लिए आप  विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन से बुकिंग करा सकते हैं.  इसके अलावा, आप ऑनलाइन माध्‍यम से भी टूर पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं. पैकेज के दौरान आपको  प्रयागराज में त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर और शंकर विमान मंडपम हैं, जबकि अयोध्या में पर्यटक राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी मंदिर दर्शनों का मौका मिलेगा... विष्णु पदम मंदिर और पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क में सूर्य मंदिर भी दर्शनलाभ मिलेगा. 

कितना आएगा खर्च ? 
टूर पैकेज के खर्च को कैटेगिरी में डिवाइड किया गया है.  जिसमें डबल/ट्रिपल शेयरिंग के प्रति व्यक्ति 15,075 रुपये  खर्च निर्धारित किया गया है. जबकि स्लीपर क्लास के लिए  23,675 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा.  व हीं 3-एसी) में ये किराया 31,260 रुपये हो जाएगा.  वहीं आपको बता दें कि पैकेज के अंतर्गत आपको सिर्फ खाना, नाश्‍ता, ठहरने, ले जाने और ले आने के अलावा और कुछ नहीं दिया जाएगा. डेस्टीनेशन पर जो खर्च करना है वो आपका अपना होगा..