logo-image

IRCTC: सस्ते में करें इन मंदिरों के दर्शन, इस टूरिस्ट ट्रेन से यात्रा का मिल रहा मौका

IRCTC South India Tour Package: सर्दियां लगभग जाने को हैं, ऐसे में मौज-मस्ती की यात्रा का समापन होने वाला है. साथ ही धार्मिक टूर शुरु होने वाले हैं.

Updated on: 30 Jan 2024, 12:36 PM

highlights

  • दक्षिण भारत के तिरुपति से रामेश्वरम आदि मंदिरों में कर सकेंगे दर्शन 
  • यात्रा की शुरूआत इंदौर से की जाएगी, बुकिंग हुई शुरू
  • टूर पैकेज में खाने-पीने से लेकर ठहरने की नहीं करनी चिंता

नई दिल्ली :

IRCTC South India Tour Package: सर्दियां लगभग जाने को हैं, ऐसे में मौज-मस्ती की यात्रा का समापन होने वाला है. साथ ही धार्मिक टूर शुरु होने वाले हैं. यदि आप मार्च के माह में दक्षिण भारत स्थित रामेश्वरम तिरूपति जैसे फेमस मंदिरों के दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको भारत की लग्जरी टूरिस्ट ट्रेन से सफर करने का मौका मिल रहा है.. आइये जानते हैं पैकेज की अन्य डिटेल्स, जिससे आपकी यात्रा सुलभ और सुगम हो जाएगी.. 

यह भी पढ़ें : Ladli Behna Awas Yojana के तहत मिलेगा घर, सरकार ने जारी की लाभार्थियों की सूची

ये रहेगा शेड्यूल
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरूआत 5 मार्च को इंदौर से की जाएगी. आइआरसीटीसी ने खासकर मध्यप्रदेश के लोगों के लिए पैकेज को डिजाइन किया है. साथ ही यह टूर लगभग 10 रात और 11 दिनों का है.  यानि 15 मार्च तक पैकेज की समाप्ती हो जाएगी. पैकेज में में सभी पर्यटकों को मल्लिकार्जुन, तिरुपति, रामेश्वरम, मदुरै और कन्याकुमारी घूमने का मौका मिलेगा. इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं. साथ ही खाने-पीने की भी सभी व्यवस्था आईआरसीटीसी की और से रहने वाली है. यानि आपको खाने-पीने और ठहरने की चिंता नहीं करनी है. 

कितना आएगा खर्च
खर्च की  बात करें तो पैकेज को कैटेगिरी वाइज डिवाइड किया गया है. यदि आप अकेले यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो 19,010 रुपये प्रति व्यक्ति आपको खर्च करना होगा. साथ ही यदि आप स्टैंडर्ड कैटेगरी (थर्ड एसी) के तहत बुकिंग कराते हैं तो प्रति व्यक्ति 30,800 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, कंफर्ट कैटेगरी (सेकेंड एसी) के तहत बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 40,550 खर्च करने होंगे. दो लोगों के साथ आपका किराया हर कैटेगिरी में कम हो जाएगा. 

इन मंदिरों में कर सकेंगे दर्शन 
मल्लिकार्जुन ज्योर्तिलिंग मंदिर, तिरुपति बालाजी मंदिर और पद्मावती मंदिर, रामेश्‍वरम- रामनाथस्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, विवेकानंद रॉक मेमोरियल, गांधी मंडपम, कन्याकुमारी मंदिर आदि.