logo-image

IRCTC Tour: सस्ते में करें जन्नत की सैर , IRCTC दे रहा किफायती टूर पैकेज

कश्मीर को देश की जन्नत कहा जाता है. जब से धारा 370 खत्म हुई है तब से वहां सैलानियों का जमवाड़ा बढ़ गया है. हर किसी की इच्छा कश्मीर की वादियों में घूमने की होती है. यदि आप भी कुछ ऐसा सोच रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है.

Updated on: 12 Jun 2023, 10:58 AM

highlights

  • 5 रात और 6 दिन रहेगी टूर पैकेज की अवधि, सितंबर में होगी शुरुआत 
  • रहने व खाने की चिंता करने की नहीं है जरूरत, आईआरसीटीसी की ओर से मिलेगी सुविधा 
  • 25 सितंबर को पटना से होगी टूर की शुरूआत, बुकिंग हुई शुरू 

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: अगर आप अगले दो माह में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको सस्ते में जन्नत की सैर कराने के लिए टूर पैकेज की घोषणा कर चुका है. जी हां आप किफायती पैकेज में देश की जन्नत कहे जाने वाली कश्मीर की घाटियों में घूमने का आनंद ले सकेंगे. यही नहीं पैकेज में रहने व ठहरने का पैसा भी इंक्लूड़ किया गया है. इसलिए आपको रुकने और खाने-पीने की चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. साथ ही आईआरसीटीसी ने सुरक्षा की भी पूरी जिम्मेदारी ली है.. यह यात्रा आपको फ्लाइट द्वारा पूरी कराई जाएगी.. 

यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra Update: अब अमरनाथ यात्रा पर नहीं खा सकेंगे जंक फूड़, ये चीजें लिस्ट में शामिल

ये रहेगा पैकेज का शेड्यूल 
आईआरसीटीसी के ट्वीट के मुताबिक पैकेज की अवधि 5 रात और 6 दिन की निर्धारित की गई है. साथ ही पैकेज की शुरुआत  25 सितंबर, 2023  को बिहार की राजधानी पटना से होगी.  यात्रा आपको फ्लाइट द्वारा पूरी कराई जाएगी. कश्मीर पहुंचने पर लोकल टैक्सी या बस की व्यवस्था रहेगी. टूर के दौरान आपको श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम घूमने का मौका मिलेगा. 25 सितंबर को आपको पटना से सुबह 08.40 पर आपको फ्लाइट मिलेगी. जिसके द्वाारा आप श्रीनगर पहुंचेंगे.

इतना आयेगा प्रति यात्री खर्च 
जानकारी के मुताबिक इस पैकेज को अलग-अलग कैटेगिरी के हिसाब से डिवाइड किया गया है. पैकेज में प्रति व्यक्ति खर्च  35,110 रुपये प्रति रखा गया है. वहीं यदि आप अकेले बुकिंग करा रहे हैं तो आपका खर्च 40,450 रुपये आएगा. वहीं  2 लोगों के लिए बुकिंग कर रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 36,310 रुपये खर्च करने होंगे. यदि आप परिवार के तीन लोगों की बुकिंग एक साथ करा रहे हैं तो  35,110 रुपए का खर्च आएगा. वहीं यदि आपके साथ बच्चे भी हैं तो उसके लिए अलग से चार्ज रखा गया है. जिसमें 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 27700 किराया निर्धारित किया गया है..