News Nation Logo

IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे दे रहा है चार धाम यात्रा का सुनहरा मौका, पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC Tour Package: रेलवे द्वारा यह चार धाम यात्रा 14 मई 2022 को नागपुर से शुरू होगी. यहां से यात्रियों को हवाई यात्रा के लिए दिल्ली लाया जाएगा. इच्छुक यात्री आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 28 Mar 2022, 01:54:58 PM
IRCTC Tour Package

IRCTC Tour Package (Photo Credit: Pexels/NewsNation)

highlights

  • 11 रात 12 दिनों का मिलेगा पैकेज
  • खाने के साथ रहने की सुविधा भी मिलेगी

नई दिल्ली:  

IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों को 11 रात 12 दिन का टूर पैकेज दिया जा रहा है. इस टूर पैकेज में चार धामों की यात्रा का अवसर यात्रियों को मिलेगा. बता दें यात्रियों के लिए पावन धामों की यात्रा के ऐसे पैकेज भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से समय- समय पर उपलब्ध करवाए जाते हैं. टूर पैकेज की कीमत 58,900 रुपये प्रति यात्री रहेगी. इच्छुक यात्री आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः खुशखबरी: Driving licence को रिन्यू करवाने को लेकर दिल्ली सरकार ने किया ये फैसला

चार धाम ही नहीं कई अन्य जगहों के भी होंगे दर्शन
रेलवे (Indian Railway) की ओर से यात्रियों को केवल बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री, गंगोत्री के ही दर्शन का विकल्प नहीं मिलेगा इसके साथ अन्य जगहों के भी दर्शन होंगे. बता दें इस टूर पैकेज को आजादी के अमृत महोत्सव और देखो अपना देश के तहत पेश किया गया है. रेलवे द्वारा यह चार धाम यात्रा 14 मई 2022 को नागपुर से शुरू होगी. यहां से यात्रियों को हवाई यात्रा के लिए दिल्ली लाया जाएगा. दिल्ली से हरिद्वार, बरकोट, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, बद्रीनाथ के लिए सड़क मार्ग से यात्रा करवाई जाएगी.

यह भी पढ़ेंः भारत बंद की वजह से दो दिन होगी खूब परेशानी, बैंक समेत इन सरकारी सेवाओं पर असर

पैकेज में मिलेंगी ये सुविधा
रेलवे के इस पैकेज में यात्रियों के लिए सुबह का नाश्ता, दोपहर का खाना और रात के भोजन की व्यवस्था रहेगी. इसके अलावा ठहरने की व्यवस्था भी शामिल रहेगी.  बस, टैक्सी, ट्रेन और हवाई मार्ग के जरिए एक स्थान से दूसरे स्थान के लिए आवागमन भी इस टूर पैकेज में शामिल होगा. सभी तीर्थ स्थलों पर गाइड की सुविधा भी टूर पैकेज में मिलेगी.

First Published : 28 Mar 2022, 01:54:58 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.