logo-image

खुशखबरी: Driving licence को रिन्यू करवाने को लेकर दिल्ली सरकार ने किया ये फैसला

Learner License validity: अंतिम तारीख पास आने से कई लोगों की चिंता बढ़ रही थी लेकिन अब इसके लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. दरअसल राजधानी दिल्ली में लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) की वैधता बढ़ा दी गई है.

Updated on: 28 Mar 2022, 12:43 PM

highlights

  • इससे पहले भी लाइसेंस की वैधता बढ़ाई गई थी
  • पहले अंतिम तारीख को कोरोना के चलते बढ़ाया गया था

नई दिल्ली:

Learner License validity: यह खबर उन लोगों के लिए काम की साबित होने वाली है जो दिल्ली में रहते हैं और अभी तक अपने लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू नहीं करवा पाए हैं. जाहिर है ड्राइविंग लाइसेंस को रिन्यू करवाने की अंतिम तारीख 31 मार्च थी. वहीं अंतिम तारीख पास आने से कई लोगों की चिंता बढ़ रही थी लेकिन अब इसके लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. दरअसल राजधानी दिल्ली में लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) की वैधता बढ़ा दी गई है. जिन लोगों के  लर्नर लाइसेंस की वैधता (Learner License validity) 31 मार्च 2022 को समाप्त हो रही है उनके लिए यह अब 2 महीने और आगे बढ़ गयी है. यानि इन व्यक्तियों के लर्नर लाइसेंस 31 मई 2022 तक मान्य रहेंगे. 

यह भी पढ़ेंः भारत बंद की वजह से दो दिन होगी खूब परेशानी, बैंक समेत इन सरकारी सेवाओं पर असर

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दी जानकारी

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि यह लोगों के लिए लाइसेंस को रिन्यू कराने का अंतिम मौका है. इससे पहले भी इस साल जनवरी में भी दिल्ली सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया था. यह कोरोना के चलते बढ़ाई गयी थी.