logo-image

IRCTC Tour: सर्दियों में राजस्थान घूमने का है अपना आनंद, सस्ते कर सकते हैं जयपुर-जोधपुर की सैर

IRCTC Rajasthan Tour Package: नया साल आने में सिर्फ 17 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग नए साल के स्वागत की तैयारियों में जुटें है. लेकिन कुछ लोगों ने अपना प्लान किया है कि वह नए साल पर कहां होंगे.

Updated on: 13 Dec 2023, 11:26 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी की लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज
  • राजस्थान टूर पैकेज को 7 दिन और 6 रात के लिए किया डिजाइन
  • 21 जनवरी, 2024  से होगी टूर की शुरूआत, मिलेंगी तमाम सुविधाएं

दिल्ली :

IRCTC Rajasthan Tour Package: नया साल आने में सिर्फ 17 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग नए साल के स्वागत की तैयारियों में जुटें है. लेकिन कुछ लोगों ने अपना प्लान किया है कि वह नए साल पर कहां होंगे. यदी आप जनवरी माह में राजस्थान की सैर करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि जयपुर, जोधपुर सहित कई अन्य पर्यटक स्थलों पर जाने के लिए आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज जारी किया है. जिसमें आपको सस्ते में तमाम सुविधाओं का लाभ मिल जाएगा. आईआरसीटीसी ने पैकेज का नाम Rajasthan-Desert Circuit ex Indore रखा है. जैसा की नाम से ही पता चल रहा है ये पैकेज खासकर इंदौर के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है.. 

यह भी पढ़ें : Aadhaar update: आधार कार्ड को लेकर बड़ा अपडेट, इस जरूरी काम की डेट 14 मार्च तक बढ़ाई

जनवरी में होगी शुरूआत
दरअसल, राजस्थान के इस टूर पैकेज की शुरूआत 21 जनवरी 2024 से हो रही है.  टूर पैकेज में आपको जयपुर, जोधपुर सहित कई अन्य पर्यटक स्थलों की  सैर करने का मौका मिलेगा. यह पैकेज 7 दिन और 6 रात के लिए निर्धारित किया गया है. आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर है.  जिसमें आपको इंदौर से जयपुर आने और जाने के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी. इस पैकेज में आपको मील में ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिलेगी. साथ ही लोकल में घूमने के लिए आपको ऐसी टैक्सी की व्यवस्था की गई है.  साथ एक गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से रहेगी. 

यह भी पढ़ें : New Rules 2024: नए साल पर बदल जाएंगे कई जरूरी नियम, हर व्यक्ति के लिए जानना है जरूरी

इतना आएगा खर्च
राजस्थान पैकेज में यदि आप सिंगल यात्रा करने का मन बना रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 44,400 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं दो लोगों के साथ यात्रा करने पर ये खर्च घटकर 33,800 रुपये रह जाएगा.  इसके अलावा यदि आप तीन लोगों के साथ यात्रा करते हैं तो 32,000 रुपये का शुल्क देना होगा.  अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा. इसके अलावा निकटवर्ती आईआरसीटीसी कार्यालय जाकर भी आप अपनी सीट बुक करा सकते हैं. यात्रा की शुरूआत 21 जनवरी 2024 को इंदौर से की जाएगी..