logo-image

IRCTC: अब रेलवे कराएगा कश्मीर की हसीन वादियों की सैर, ये है IRCTC का टूर कार्यक्रम

IRCTC: इन दिनों गर्मियों की छुट्टियां पड़ चुकी हैं. ज्यादातर लोग कहीं न कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं. यदि आप भी यही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि (IRCTC) इस बार आपको कश्मीर की हसीन वादियों में घूमने का मौका दे रहा है.

Updated on: 27 May 2022, 07:26 PM

नई दिल्ली :

IRCTC: इन दिनों गर्मियों की छुट्टियां पड़ चुकी हैं. ज्यादातर लोग कहीं न कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं. यदि आप भी यही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि (IRCTC) इस बार आपको कश्मीर की हसीन वादियों में घूमने का मौका दे रहा है. यही नहीं रेलवे ने बाकायदा इसका टूर पैकेज (tour package) बनाकर ऑफर की घोषणा की है. अगर आप कश्मीर जाकर समर वैकेशन (summer vacation) मनाने के इच्छुक हैं तो ये आपके लिए शानदार मौका होगा. आपको बता दें कि यह पैकेज 6 रात और 7 दिन का है. इस पैकेज के तहत यात्रा की शुरुआत लखनऊ से होगी. यात्रा की शुरुआत 18 जून, 2022 से शुरू होगी और यह 23 जून 2022 तक चलेगी.

यह भी पढ़ें : योगी सरकार का बुजुर्गों को बड़ा तोहफा, हर माह खाते में आएंगे 1000 रुपए

आपको बता दें कि इस पैकेज के जरिए आईआरसीटीसी 34,300 रुपये प्रति व्यक्ति की शुरुआती कीमत में कश्मीर की खूबसूरत वादियों की सैर करा रहा है. यह पैकेज 6 रात और 7 दिन का है. इस पैकेज के तहत यात्रा की शुरुआत लखनऊ से होगी. आपको इंडिगो एयरलाइन (indigo airline) से सफर कराया जाएगा. यात्रा की शुरुआत 18 जून, 2022 से शुरू होगी और यह 23 जून 2022 तक चलेगी. पैकेज के खर्च की बात करें, तो कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 34,300 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी पर 35,400 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 48,650 रुपये है. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 32,100 रुपये जबकि इसी उम्र के बच्चे के लिए बिना बेड 28,100 रुपये चार्ज है. 

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के तहत आपको जम्मू, श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम समेत कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. यही नहीं टूर में खाने-पीने से लेकर सारी सुविधाएं आईआरसीटीसी अपनी ओर से ही करेगी. यदि आप इच्छुक हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पैकेज बुक कर सकते हैं.