logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC: अब आईआरसीटीसी कराएगा भगवान राम के दर्शन, गंगा रामायण यात्रा के नाम से जारी किया सस्ता टूर पैकेज

आईआरसीटीसी ने भगवान राम के भक्तों के लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज ऑर्गनाइज किया है. जिसमें राम से जुड़े प्रमुख स्थानों के दर्शन कराए जाएंगे. यही नहीं इस दौरान आपको भारतीय संस्कृति को जानने का अवसर भी प्राप्त होगा.

Updated on: 06 Jun 2023, 09:02 AM

highlights

  • भगवान राम से जुड़े प्रमुख धार्मिक स्थलों को देखने का मिलेगा मौका 
  • आईआरसीटीसी ने 6 दिन और 5 रात रखी टूर पैकेज की अवधि
  •  खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्था करेगा आईआरसीटीसी 

नई दिल्ली :

Ganga Ramayana Yatra Tour package: आईआरसीटीसी सिर्फ हर तरह के लोगों की इच्छाओं का ध्यान रखते हुए टूर पैकेज डिजाइन करता है. पिकनिक से लेकर दर्शनलाभ तक यात्रियों को सस्ते टूर पैकेज के माध्यम से कराए जाते हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक अब आईआरसीटीसी ने भगवान राम के भक्तों के लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज ऑर्गनाइज किया है. जिसमें राम से जुड़े प्रमुख स्थानों के दर्शन कराए जाएंगे. यही नहीं इस दौरान आपको भारतीय संस्कृति को जानने का अवसर भी प्राप्त होगा. आइये जानते पैकेज की खास जानकारी. 

यह भी पढ़ें : Post Office: मालामाल कर देगी पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम, एकमुश्त मिलेंगे 35 लाख रुपए

ये रहेगा शेड्यूल 
आईआरसीटीसी की वेबसाइट के मुताबकि पैकेज का नाम गंगा रामायण यात्रा रखा गया है. इस पैकेज की अवधि की बात करें तो 6 दिन व 5 रातों के लिए इसे डिजाइन किया गया है. वहीं खाने-पीने से लेकर ठहरने तक सभी व्यवस्था आईआरसीटीसी को ही करनी है. साथ ही आपको बता दें कि गंगा रामायण यात्रा में आपको फ्लाइट से यात्रा कराई जाएगी. लोकल स्थानों पर जाकर टैक्सी की व्यवस्था की जाएगी. आपकी सुरक्षा से लेकर गाइड तक पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है.. 

कितना आएगा खर्च 
पैकेज के सबसे खास पार्ट की अगर बात करें तो प्रति व्यक्ति 36,850 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं अगर दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 29,900 रुपये आपको देने होंगे. साथ ही अगर एक ही टिकट पर तीन लोग यात्रा करते हैं तो प्रति यात्री आपको सिर्फ 28,200 रुपये लगेगा पे करना है. ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. यात्रा की शुरूआत हैदराबाद से करने की प्लानिंग की गई है..