logo-image

IRCTC: अब आम आदमी के बजट में होगा गोवा का टूर, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

IRCTC Goa Tour Package: दिसंबर आने में सिर्फ तीन दिन शेष बचे हैं. ऐसे घुमकड़ी करने वालों के मन में एक बार जरूर गोवा जाने का प्लान आता है.

Updated on: 27 Nov 2023, 10:30 AM

highlights

  • अक्सर बजट के चलते गोवा नहीं जा पाते अधिकतर लोग
  • देश में पर्यटकों की पहली पसंद होता है गोवा, दिसंबर में घूमने का आनंद हो जाता है दोगुना
  • आईआरसीटीसी पर्यटक ट्रेन भारत गौरव से कराएगा यात्रा संपन्न 

नई दिल्ली :

IRCTC Goa Tour Package: दिसंबर आने में सिर्फ तीन दिन शेष बचे हैं. ऐसे घुमकड़ी करने वालों के मन में एक बार जरूर गोवा जाने का प्लान आता है. लेकिन कई लोग बजट के चलते अपनी भावनाओं को समेट लेते हैं. यदि आप भी उन्हीं में से हैं तो ये खबर आपकी सारी चिंताएं दूर कर देगी. क्योंकि रेलवे की टूरिज्म कंपनी आईआरसीटीसी ने किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आम आदमी भी सस्ते में गोवा की सैर कर सकता है. यही नहीं यात्रा का माध्यम देश की टूरिज्म ट्रेन भारत गौरव (Bharat Gaurav Tourist Train) को रखा गया है.. 

यह भी पढ़ें : Bank Holidays: दिसंबर में पूरे 18 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की लिस्ट देखकर करें काम की प्लानिंग

टूर पैकेज का शेड्यूल
आईआरसीटीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पूरे पैकेज की जानकारी आमजन के साथ शेयर की है.  जिसमें बताया गया है कि टूर पैकेज की अवधि 5 रात और 6 दिन निर्धारित की गई है. वहीं यात्रा के दौरान खाना-पीना व थ्री स्टार होटल में ठहरने की पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की ओर से रहेगी. इसके अलावा एक अंग्रेजी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज खासकर तमिल के लोगों के लिए डिजाइन किया है. टूर की शुरूआत भी तेनकासी से हो रही है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं... 

कितना आएगा खर्च 
आईआरसीटीसी ने पैकेज को तीन भागों में बांटा है. जिसमें इकोनॉमी कैटेगरी में प्रति व्यक्ति खर्च 11,750 रुपये है जबकि 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 11,050 रुपये खर्च होंगे. वहीं कंफर्ट कैटेगरी का प्रति व्यक्ति खर्च 19,950 रुपये है जबकि 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 19,150 रुपये चार्ज है. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा निकटवर्ती आईआरसीटीसी के कार्यालय पर जाकर भी पैकज का टिकट बुक किया जा सकता है. 

टूर पैकेज की खास बातें
पैकेज का नाम- Goa Special (SZBG11A)
कितने दिन का होगा टूर- 5 रात और 6 दिन
रवाना होने की तारीख – 7 दिसंबर, 2023
मील प्लान- मॉर्निंग टी, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर